मुख्य समाचार:

बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर 1 करोड़ का जुर्माना, जानिए कस्टमर्स पर कैसे होगा असर

आरबीआई ने एक बयान जारी कर कहा कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर दिशा-निर्देशों में असफल रही है जिसके कारण यह जुर्माना लगाया गया है.

January 17, 2019 8:59 AM
RBI slapped fine, RBI slapped fine Bank of maharashtra, fine on Bank of maharashtra, bom, fine on bom, 1 crore fine on Bank of maharashtraबैंक ऑफ महाराष्ट्र पर पिछले साल भी 1 करोड़ रुपये का जुर्माना लग चुका है.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर 1 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना Know Your Customer (KYC) नियमों के उल्लंघन और फ्रॉड क्लासिफिकेशन नॉर्म्स को पूरा न करने की वजह से लगाया गया है. आरबीआई ने एक बयान जारी कर कहा कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर दिशा-निर्देशों में असफल रही है जिसके कारण यह जुर्माना लगाया गया है.

जुर्माने से ग्राहकों को कोई नुकसान नहीं
आरबीआई ने बयान जारी कर कहा कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर यह जुर्माना नियामकीय जरूरतों को पूरा नहीं करने की वजह से लगाया गया है. इसकी वजह से ग्राहकों के किसी भी ट्रांजेक्शन या ग्राहकों का बैंक के साथ किसी एग्रीमेंट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

पिछले साल भी लगा था जुर्माना
आरबीआई ने पिछले साल भी बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर 1 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था. बैंक पर यह जुर्माना फ्रॉड की पहचान और उसे रिपोर्ट करने में हुई देरी की वजह से लगाया गया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर 1 करोड़ का जुर्माना, जानिए कस्टमर्स पर कैसे होगा असर

Go to Top