सर्वाधिक पढ़ी गईं

रतन टाटा ने इस कंपनी में खरीदी हिस्सेदारी, क्या है कंपनी का बिजनेस?

रतन टाटा के निवेश की खबर के बाद प्रीतीश नंदी कम्युनिकेशंस के शेयरों में कारोबार समाप्ति पर बीएसई पर 9.81 फीसदी का उछाल देखा गया.

March 15, 2021 6:32 PM
Ratan Tata, Ratan Tata investment in Pritish Nandy Communications, PNC, Pritish Nandy Communications shares, PNC business, Pritish Nandyप्रीतीश नंदी कम्युनिकेशंस सिनेमा एवं मनोरंजन इंडस्ट्री में कार्यरत है.

टाटा ग्रुप के चेयरमैन एमिरेटस रतन टाटा (Ratan Tata) ने प्रीतीश नंदी कम्युनिकेशंस (Pritish Nandy Communications) में हिस्सेदारी खरीदी है. कंपनी ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी है. रतन टाटा ने कितना निवेश किया और कितनी हिस्सेदारी ली है, इस बारे में खुलासा नहीं किया गया है.  प्रीतीश नंदी कम्युनिकेशंस (PNC) ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में बताया, ” टाटा संस के चेयरमैन एमिरेट्स और टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा ने अपनी पर्सनल कैपेसिटी में प्री​तीश नंदी कम्युनिकेशंस लिमिटेड में पिछले सप्ताह मार्केट खरीद के जरिए हिस्सेदारी ली है.” कंपनी ने बताया कि टाटा ने स्टार्टअप्स और टेक्नोलॉजी कंपनीज में निवेश किया है.

PNC के शेयर 10% उछले

रतन टाटा के निवेश की खबर के बाद प्रीतीश नंदी कम्युनिकेशंस के शेयरों में कारोबार समाप्ति पर बीएसई पर 9.81 फीसदी का उछाल देखा गया. कंपनी के शेयर का भाव 23.50 रुपये पर रहा. पीएनसी शेयर बाजार में साल 2000 में लिस्ट हुई थी. पीएनसी एक स्मॉलकैप कंपनी है.

क्या है PNC का कारोबार?

प्रीतीश नंदी कम्युनिकेशंस सिनेमा एवं मनोरंजन इंडस्ट्री में कार्यरत है. कंपनी की वेसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, पीएनसी देश की पहली मूवी कंपनी है. प्रीतीश नंदी कम्युनिकेशंस की स्थापना सितंबर 1993 में हुई थी. इसने टीवी कंटेंट बुके के तौर पर शुरुआत की थी और इस दौरान उसने कई न्यूज और एंटरटेनमेंट शो बनाए हैं. वर्तमान में PNC का मूल्य 265.3 करोड़ रुपये है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. रतन टाटा ने इस कंपनी में खरीदी हिस्सेदारी, क्या है कंपनी का बिजनेस?

Go to Top