मुख्य समाचार:

ऑनलाइन हेट और बुलिंग पर रतन टाटा: ‘ये वक्त एक-दूसरे को नीचा दिखाने का नहीं’

जाने माने उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) ने ऑनलाइन नफरत और धमकाने पर रोक की अपील की है.

Updated: Jun 22, 2020 1:34 PM
Ratan Tata calls for stopping online hate, bullying, said, it is not the time to pull each other downइंस्टाग्राम पर टाटा की इस पोस्ट की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. (Image: Reuters)

जाने माने उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) ने ऑनलाइन नफरत और धमकाने पर रोक की अपील की है. उन्होंने कहा कि इसके बजाय हमें एक दूसरे का समर्थन करना चाहिए क्योंकि यह सभी के लिए चुनौतियों भरा साल है. रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में ये बातें कही हैं. उनका कहना है कि ऑनलाइन समुदाय एक-दूसरे के लिए हानिकारक हो रहे हैं और एक-दूसरे को नीचे ला रहे हैं. इंस्टाग्राम पर टाटा की इस पोस्ट की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं.

रतन टाटा ने पोस्ट में कहा है, “यह साल किसी न किसी स्तर पर सभी के लिए चुनौतियों से भरा है. मैं ऑनलाइन समुदाय को एक-दूसरे के लिए हानिकारक होते हुए देख रहा हूं. लोग एकदम से राय बनाकर एक-दूसरे को नीचा दिखा रहा हैं.’ आगे कहा, “मेरा मानना है कि यह साल विशेष रूप से हम सभी के लिए एकजुट और एक दूसरे के लिए मददगार होने का आह्वान करता है. यह एक-दूसरे को नीचे गिराने का समय नहीं है.”

अमेरिकी सिंगर Akon ला रहे अपनी क्रिप्टोकरंसी, इसके इस्तेमाल के लिए बना रहे एक शहर

अधिक दयालुता, समझ और धैर्य की जरूरत

टाटा ने अपनी पोस्ट में एक-दूसरे के प्रति अधिक संवेदनशीलता का आग्रह करते हुए अधिक दयालुता, अधिक समझ और धैर्य की जरूरत को दोहराया. रतन टाटा ने कहा कि उनकी ऑनलाइन उपस्थिति सीमित है, लेकिन मुझे आशा है कि यह जगह सभी के लिए सहानुभू​ति के स्थान के तौर पर विकसित होगी और नफरत व बुलिंग के बजाय यहां हर किसी को सहयोग किया जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. ऑनलाइन हेट और बुलिंग पर रतन टाटा: ‘ये वक्त एक-दूसरे को नीचा दिखाने का नहीं’

Go to Top