Big Bull के निधन पर दलाल स्ट्रीट से लेकर राजनीतिक जगत में शोक, पीएम समेत कई बड़ी हस्तियों ने जताया दुख

उदय कोटक ने बिग बुल को याद करते हुए लिखा, “राकेश झुनझुनवाला: मेरे स्कूल और कॉलेज के साथी रहे. एक साल मेरे जूनियर. हमारी नियमित रूप से बात होती थी, खासकर कोविड के दौरान. आपकी याद आएगी राकेश!”

Rakesh Jhunjhunwala’s death Reactions
दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का आज 62 वर्ष की आयु में मुंबई में निधन हो गया.

Rakesh Jhunjhunwala Death Reactions: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का आज 62 वर्ष की आयु में मुंबई में निधन हो गया. मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल ने उनके निधन की पुष्टि की है. झुनझुनवाला को 2-3 हफ्ते पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था और वह घर आ गए थे. कुछ दिनों पहले ही उन्होंने अकासा एयरलाइंस की शुरुआत की थी. बता दें कि झुनझुनवाला का रुझान कॉलेज में पढ़ते समय ही शेयर बाजार की ओर बढ़ गया. उन्हें यकीन था कि अगर कम से समय में कहीं से बहुत ज्यादा मुनाफा कमाया जा सकता है तो वह जगह सिर्फ शेयर बाजार है. झुनझुनवाला के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत देश की कई बड़ी हस्तियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और दुख जताया है. आइए जानते हैं कि उनके निधन पर किसने क्या कहा.

राकेश झुनझुनवाला ने Akasa पर यूं ही नहीं खेला था दांव, नहीं देख सके इसकी ‘आसमानी ऊंचाई’, छोड़ गए 46000 करोड़ संपत्ति

वे भारत की प्रगति को लेकर भावुक थे: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने लिखा, “राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे. जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक. वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं. वह भारत की प्रगति को लेकर भी बहुत भावुक थे. उनका जाना दुखद है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ओम शांति.”

गृह मंत्री ने भी जताया दुख

गृह मंत्री अमित शाह ने भी राकेश झुनझुनवाला के निधन पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है, “राकेश झुनझुनवाला जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. उनके विशाल अनुभव और शेयर बाजार की समझ ने अनगिनत निवेशकों को प्रेरित किया है. उन्हें उनके बुलिश आउटलुक के लिए हमेशा याद किया जाएगा. उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. ओम शांति शांति.”

वित्त मंत्री ने क्या कहा?

इसी तरह, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी बिग बुल के निधर पर दुख जताया है. उन्होंने लिखा, “श्री राकेश झुनझुनवाला नहीं रहे. निवेशक, साहसिक जोखिम लेने वाला, शेयर बाजार की उत्कृष्ट समझ, संचार में स्पष्ट- अपने आप में एक लीडर. हमारे बीच हुई कई बातचीत याद है. उन्हें भारत की ताकत और क्षमताओं में दृढ़ विश्वास था. मेरी संवेदनाएं.”

आपकी याद आएगी राकेश! : उदय कोटक

कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ उदय कोटक ने ट्विटर पर बिग बुल को याद करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, “राकेश झुनझुनवाला: मेरे स्कूल और कॉलेज के साथी. एक साल मेरे जूनियर. वित्तीय बाजारों को समझने में आश्चर्यजनक रूप से तेज थे. हमने नियमित रूप से बात की, खासकर कोविड के दौरान. आपकी याद आएगी राकेश!”

Rakesh Jhunjhunwala Big Bull: राकेश झुनझुनवाला कैसे बने शेयर बाजार के बिग बुल, 5000 रु से 32000 करोड़ का सफर

हम उन्हें मिस करेंगे : गौतम अडानी

बिग बुल के निधन पर शोक व्यक्त करने वालों में भारत के सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी भी शामिल हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “भारत के सबसे महान निवेशक के असामयिक निधन से बेहद दुखी हूं. श्री झुनझुनवाला ने अपने शानदार विचारों से एक पूरी पीढ़ी को इक्विटी बाजारों में भरोसा करने के लिए प्रेरित किया. हम उन्हें मिस करेंगे. भारत उन्हें याद करेगा, हम उन्हें कभी नहीं भूलेंगे. RIP.”

यहां तक कि दलाल स्ट्रीट के बड़े नामों ने भी बिग बुल को याद करते हुए ट्वीट किया है. हेलिओस कैपिटल के फाउंडर और फंड मैनेजर समीर अरोड़ा बिग बुल के साथ अपने दिनों को याद करते हुए लिखते हैं, “बहुत दुखद खबर. राकेश बड़े दिल वाले एक महान व्यक्ति थे. मुझे हमेशा याद है कि जब मैं मुंबई से सिंगापुर जा रहा था तो उन्होंने एक विदाई पार्टी दी थी और मुझे सरस्वती की एक मूर्ति दी थी, जो अभी भी हमारे पास है.” दलाल स्ट्रीट के एक और दिग्गज, IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन ने भी बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के निधन पर दुख जताया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News