सर्वाधिक पढ़ी गईं

झुनझुनवाला ने चार कंपनियों में बढ़ाई अपनी हिस्सेदारी, पोर्टफोलियो में जोड़ा एक नया स्टॉक

जुलाई से सितंबर की तिमाही में झुनझुनवाला को 1060 करोड़ का प्रॉफिट हुआ है.

October 24, 2020 6:15 PM
Rakesh Jhunjhunwala with wife Rekha hike stake in 4 firms add Tata motors in portfolio टाटा के स्टॉक में बढ़ोतरी से झुनझुनवाला की होल्डिंग टाटा मोटर्स में 526.80 करोड़ रुपये की हो गई है.

राकेश झुनझुनवाला और उसकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला ने जुलाई से सितंबर की तिमाही में चार कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाया है जबकि अपने पोर्टफोलियो में एक नए स्टॉक टाटा मोटर्स को जोड़ा है. राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी ने इक्विटीज में 9 फीसदी से अधिक निवेश को वेस्ट नहीं होने दिया है और उनका मुख्य फोकस फार्मा, कंस्ट्रक्शन ऑटोमोबाइल और फूड मार्केटिंग सेक्टर पर रहता है. जुलाई से सितंबर की तिमाही की बात करें तो इस तिमाही में राकेश झुनझुनवाला को 1060 करोड़ का प्रॉफिट हुआ है. इसमें टाइटन, रैलिस, क्रिसिल और फोर्टिस हेल्थकेयर में उनकी हिस्सेदारी को शामिल नहीं किया गया है.

Lupin ने दिया 93.51 करोड़ का प्रॉफिट

झुनझुनवाला ने अप्रैल से जून की तिमाही में ल्यूपिन में 66.64 लाख इक्विटी शेयर से अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 69.45 लाख शेयर कर दिया था. इस फार्मा कंपनी के शेयर भाव में 10.45 फीसदी की बढ़ोतरी हुई जिससे झुनझुनवाला की संपत्ति में 93.51 करोड़ की बढ़ोतरी हुई. इस समय यह स्टॉक 30 सितंबर के बाद से 1 फीसदी नीचे 990.75 के भाव पर ट्रेड कर रहा है. हालांकि ल्यूपिन के शेयर मार्च में अपने निम्न स्तर से 80 फीसदी से ऊपर हैं.

रेखा झुनझुनवाला ने बढ़ाई हिस्सेदारी तो बढ़ा प्रॉफिट

पिछली तिमाही में कंस्ट्रक्शन इंजीनियरिंग कंपनी एनसीसी लिमिटेड भी झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में था. हालांकि दोनों पति-पत्नी के रुख इस शेयर के लिए अलग-अलग रहे. राकेश झुनझुनवाला ने पिछली तिमाही में एनसीसी में अपनी हिस्सेदारी में कोई बदलाव नहीं किया जबकि उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला ने अपनी हिस्सेदारी 5.82 करोड़ से बढ़ाकर 6.24 करोड़ कर दिया. इसके बाद एनसीसी लिमिटेड के शेयर में 22.3 फीसदी की बढ़ोतरी ने उन्हें 60.43 करोड़ का मुनाफा दिया.

फॉर्मा कंपनी से 132.68 करोड़ का प्रॉफिट

एक और फॉर्मा कंपनी जुबिलैंट लाइफ साइंसेज है जिसमें रेखा और राकेश झुनझुनवाला ने हिस्सेदारी खरीदी. जुलाई से सितंबर के बीच दोनों ने इस फॉर्मा कंपनी में 10 लाख इक्विटी शेयर लिए और इसके शेयर भाव में 11.20 फीसदी के उछाल से उन्हें 132.68 करोड़ का मुनाफा हुआ.

एग्रोटेक फूड्स में बढ़ी होल्डिंग्स

सितंबर तिमाही में एग्रोटेक फूड्स के शेयरों में 32.8 फीसदी की उछाल से रेखा और राकेश झुनझुनवाला को 69.62 करोड़ का मुनाफा दिया. अप्रैल से जून की तिमाही में दोनों के पास इस कंपनी के 12.53 लाख शेयर थे जबकि सितंबर तिमाही के अंत में उनके पास 19.53 लाख शेयर हो गए. सितंबर तिमाही के अंत में एग्रो टेक फूड्स में उनकी कुल होल्डिंग्स 134.7 करोड़ पहुंच गई.

पोर्टफोलियो में जुड़ा नया स्टॉक

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में अब एक नया स्टॉक टाटा मोटर्स जुड़ा है. टाटा मोटर्स के शेयर भाव जनवरी से मार्च के बीच 68 फीसदी की गिरावट आई थी. इसके बाद मार्च के निचले स्तर के भाव की तुलना में अब इसमें 106 फीसदी की बढ़त है. इस समय झुनझुनवाला के पास इस कंपनी के पास 4 करोड़ शेयर हैं. टाटा के स्टॉक में बढ़ोतरी से झुनझुनवाला की होल्डिंग टाटा मोटर्स में 526.80 करोड़ रुपये की हो गई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. झुनझुनवाला ने चार कंपनियों में बढ़ाई अपनी हिस्सेदारी, पोर्टफोलियो में जोड़ा एक नया स्टॉक

Go to Top