सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला ने इस कंपनी में घटाई अपनी हिस्सेदारी, 2021 में 72% से अधिक रिटर्न के बावजूद बेचे शेयर

Jhunjhunwala Portfolio:भारत के वॉरेन बफेट (Warren Buffett) कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने इस कंपनी में अपनी हिस्सेदारी कम की है. हालांकि यह शेयर इस साल 72 फीसदी से अधिक मजबूत हुआ है.

Updated: Oct 18, 2021 1:46 PM
Rakesh Jhunjhunwala trims stake in this company even as stock rallies over 72 percent so far this yearराकेश झुनझुनवाला ने फोर्टिस के 6 लाख शेयरों की बिक्री की है.

Jhunjhunwala Portfolio: भारत के वॉरेन बफेट (Warren Buffett) कहे जाने वाले दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने हेल्थकेयर कंपनी फोर्टिस (Fortis) में अपनी हिस्सेदारी कम की है. जून 2021 तिमाही के अंत में उनके पास कंपनी के 3.25 करोड़ शेयर थे यानी 4.31 फीसदी हिस्सेदारी थी जो अब घटकर 4.23 फीसदी रह गई है. झुनझुनवाला ने फोर्टिस के 6 लाख शेयरों की बिक्री की है.

इस साल फोर्टिस के भाव करीब 72 फीसदी मजबूत हुए हैं लेकिन पिछले कुछ समय से इसके शेयरों का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा और पिछले पांच कारोबारी दिनों में यह 1.12 फीसदी टूट गया जबकि सेंसेक्स व निफ्टी नई ऊंचाई पर पहुंच रहे रहे हैं. हालांकि पिछले एक साल में यह 72.15 फीसदी मजबूत होकर 268.5 रुपये के भाव तक पहुंच चुका है.

JhunJhunwala Portfolio: बिग बुल ने अपने इस फेवरिट शेयर में कम की होल्डिंग, अगर आपके पास है तो क्या करें? बेचें या बने रहें

एक्सपर्ट्स की ये है राय

  • आज 18 अक्टूबर को इंट्रा-डे में बीएसई करीब 0.74 फीसदी की उछाल के साथ नई ऊंचाई पर पहुंच गया लेकिन फोर्टिस के शेयरों में बिकवाली रही. इसके भाव 30 अगस्त को 304 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे थे. इसके बाद इसमें करीब 21 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. एनालिस्ट्स का मानना है कि बड़े निवेशकों द्वारा फोर्टिस हेल्थकेयर में हिस्सेदारी कम करने के चलते भाव में करेक्शन हो रहा है.

Swing Pricing Framework: स्विंग प्राइजिंग से घटेगा रिटर्न? जानिए निवेशकों को इससे क्या है नफा-नुकसान

  • टिप्स2ट्रेड्स के को-फाउंडर और ट्रेनर एआर रामचंद्रन के मुताबिक तकनीकी रूप से 277 रुपये का लेवल रेजिस्टेंस का काम कर रहा है और इसके ऊपर भाव पर बंद होता है तो ही इसमें तेजी देखने को मिल सकता है. रामचंद्रन के मुताबिक फोर्टिस हेल्थकेयर को 255-260 रुपये के लेवल पर क्रूशियल सपोर्ट मिल रहा है.
  • कैपिटलवाया ग्लोबल रिसर्च के फार्मा एनालिस्ट अखिलेश जाट के मुताबिक फोर्टिस के गैर-कोविड कारोबार में बढ़ोतरी हुई है लेकिन कोरोना से पहले के स्तर तक पहुंचने में इसे अभी 12-15 महीने का और समय लगेगा.
    (आर्टिकल: सुरभि जैन)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला ने इस कंपनी में घटाई अपनी हिस्सेदारी, 2021 में 72% से अधिक रिटर्न के बावजूद बेचे शेयर

Go to Top