सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jhujhunwala Portfolio: झुनझुनवाला की कंपनी ने इस स्टॉक से 10 दिनों में कमाए 70 करोड़; अपने पोर्टफोलियो में रखें यह शेयर या नहीं, जानिए एक्सपर्ट की राय

Jhujhunwala Portfolio: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की रेयर एंटरप्राइजेज ने पिछले हफ्ते इस कंपनी में 110.22 करोड़ रुपये का निवेश किया था जो अब बढ़कर 181.4 करोड़ रुपये हो गया है.

Updated: Sep 23, 2021 1:56 PM
Rakesh Jhunjhunwala Rare Enterprises earns Rs 70 crore in 10 days as this share rally 65 percent from purchase priceझुनझुनवाला की कंपनी को प्रति शेयर 142 रुपये का प्रॉफिट हुआ है.

Jhujhunwala Portfolio: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhujhunwala) की रेयर एंटरप्राइजेज (Rare Enterprises) ने पिछले हफ्ते जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के शेयरों की खरीदारी की थी. महज 10 दिनों में ही ZEEL के शेयर भाव 65 फीसदी उछलकर 362.85 रुपये के भाव पर पहुंच गए. रेयर एंटरप्राइजेज ने 220.44 रुपये के भाव पर पिछले हफ्ते इस कंपनी में 110.22 करोड़ रुपये निवेश किए थे. अब भाव में उछाल के चलते झुनझुनवाला की कंपनी का 110.22 करोड़ रुपये का निवेश 181.4 करोड़ रुपये हो गया है. प्रति शेयर 142 रुपये का प्रॉफिट हुआ है यानी कि 71.4 करोड़ रुपये का मुनाफा.

जी एंटरटेनमेंट के शेयर पिछले महीने 52 हफ्तों के निचले स्तर 166.80 रुपये के भाव पर लुढ़क गए थे. बुधवार को कंपनी के बोर्ड ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के साथ विलय की मंजूरी दी. विलय के सौदे के मुताबिक पुनीत गोयनका पांच साल के लिए विलय के बाद बनी कंपनी के एमडी और सीईओ बने रहेंगे. एनालिस्ट्स का मानना है कि पिछले दो हफ्ते से इसके भाव में तेजी के बावजूद यह 20x पर ट्रेड हो रहा है.

Stock Tips: इन दो स्टॉक्स में एक महीने में 18% मुनाफे का गोल्डेन चांस, निफ्टी एक बार फिर छू सकता है रिकॉर्ड ऊंचाई

ZEEL में निवेश को लेकर एक्सपर्ट की ये है राय

  • मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के प्रमुख (रिटेल रिसर्च) सिद्धार्थ खेमका के मुताबिक अगर ईबीआईटीडीए मार्जिन पूर्व स्तर के समीप सामान्य हो जाता है तो कॉरपोरेट गवर्नंस और ऑपरेशनल परफॉर्मेंस में सुधार से लांग रन में निवेशकों बेहतर रिटर्न पा सकते हैं. खेमका के मुताबिक जी और सोनी के सौदे के बाद कारोबार, बोर्ड और लीडरशिप में कुछ संरचनात्मक बदलाव हो सकते हैं और इसके बाद यह नई ऊंचाइयों पर पहुंच सकता है. ब्रोकरेज फर्म ने इस स्टॉक की न्यूट्रल रेटिंग को बरकरार रखते हुए निवेश के लिए टारगेट प्राइस को संशोधित कर 320 रुपये पर तय किया है.
  • ब्रोकरेज फर्म एडेलवेइस सिक्योरिटीज ने इस स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है. एनालिस्ट्स ने इसका टारगेट प्राइस 343 रुपये से बढ़ाकर 428 रुपये कर दिया है क्योंकि बोर्ड से जुड़े जो कंसर्न हैं, अब उनका समाधान हो सकता है. विलय के बाद बनी कंपनी पब्लिक लिस्टेड कंपनी और देश की टॉप टीवी ब्रॉडकॉस्ट कंपनी होगी. रिसर्च व ब्रोकरेज फर्म एडेलवेइस सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स के मुताबिक इस विलय से जी एंटरटेनमेंट के पोर्टफोलियो में स्पोर्ट्स, कॉमेडी और क्राइम शो भी शामिल हो जाएगा.
    (आर्टिकल: सुरभि जैन)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Jhujhunwala Portfolio: झुनझुनवाला की कंपनी ने इस स्टॉक से 10 दिनों में कमाए 70 करोड़; अपने पोर्टफोलियो में रखें यह शेयर या नहीं, जानिए एक्सपर्ट की राय

Go to Top