सर्वाधिक पढ़ी गईं

राकेश झुनझुनवाला ने दिसंबर तिमाही के दौरान पोर्टफोलियो में जोड़ा नया स्टॉक, इस कंपनी के बेचे शेयर

चालू वित्त वर्ष 2020-21 की तीसरी तिमाही में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने कुछ कंपनियों में हिस्सेदारी बढ़ाई है और कुछ हिस्सेदारी से प्रॉफिट बुक किया है.

January 12, 2021 6:37 PM
Rakesh Jhunjhunwala Q3 trades big bull bought TATA TELECOMMUNICATIONS JUBILENT LIFE SCIENCES and sold FIRSTSOURCE SOLUTIONS in the last three monthsझुनझुनवाला ने फॉर्मा कंपनी जुबिलैंट लाइफ साइंसेंज में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है और आईटी कंपनी फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस में प्रॉफिट बुक किया है.

Rakesh Jhunjhunwala’s Q3 trades: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने चालू वित्त वर्ष 2020-21 की तीसरी तिमाही में कुछ कंपनियों में हिस्सेदारी बढ़ाई है और कुछ हिस्सेदारी से प्रॉफिट बुक किया है. इस अवधि में सेंसेक्स में 28 फीसदी की तेजी आई और निफ्टी 50 में 29 फीसदी की तेजी आई और झुनझुनवाला ने न सिर्फ प्रॉफिट बुक किया बल्कि कंपनियों में हिस्सेदारी बढ़ाई और पोर्टफोलियो में नए स्टॉक्स भी जोड़े हैं. झुनझुनवाला ने फॉर्मा कंपनी जुबिलैंट लाइफ साइंसेंज में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है और आईटी कंपनी फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस में प्रॉफिट बुक किया है. दोनों ही स्टॉक्स मार्च 2020 के निचले स्तर से करीब 200 फीसदी अधिक पर ट्रेड हो रहा है.

जुबिलेंट लाइफ लाइंसेज में बढ़ाई हिस्सेदारी

जुलाई-सितंबर 2020 तिमाही की समाप्ति पर राकेश झुनझुनवाला के पास जुबिलेंट लाइफ साइंसेज की 91.45 लाख इक्विटी शेयर्स थे. अक्टूबर-दिसंबर तिमाही 2020 की समाप्ति पर झुनझुनवाला ने अपनी हिस्सेदारी इस कंपनी में 0.05 फीसदी बढ़ा लिया और दिसंबर 2020 की समाप्ति तक उनके पास इसके 92.70 लाख इक्विटी शेयर्स हो गए. इस समय इसके शेयर 927 रुपये के भाव पर ट्रेड हो रहे हैं. जुबिलेंट लाइफ साइंसेज को हाल ही में फॉर्मा कंपनी और एलएसआई कारोबार के डीमर्जर के लिए एनसीएलटी की मंजूरी मिली थी. जुबिलेंट इस समय तीन कंपिनयों के लिए वैक्सीन तैयार कर रही है और उसकी क्षमता हर दिन 5 लाख वॉयल्स बनाने की है.

यह भी पढ़ें- भारत बायोटेक को Covaxin की 55 लाख डोज का ऑर्डर

फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस में बुक किया प्रॉफिट

जुबिलेंट लाइफ साइंसेज में हिस्सेदारी बढ़ाने के अलावा झुनझुनवाला ने कुछ स्टॉक्स में प्रॉफिट बुक किया. पिछली तिमाही अक्टूबर-दिसंबर 2020 में झुनझुनवाला ने फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस में अपनी हिस्सेदारी 1.59 फीसदी कम की. सितंबर 2020 की समाप्ति तक उनके पास झुनझुनवाला के पास इस कंपनी के 2 करोड़ इक्विटी शेयर्स थे और दिसंबर 2020 की समाप्ति तक 90 लाख इक्विटी शेयर रह गए.

टाटा कम्युनिकेशंस को जोड़ा पोर्टफोलियो में

जुबिलेंट लाइफ साइंसेज में हिस्सेदारी बढ़ाने और फर्स्टसोर्स सॉल्यूशंस से प्रॉफिट बुक करने के अलावा झुनझुनवाला ने अपने पोर्टफोलियो में टाइटन कंपनी और टाटा मोटर्स के अलावा पिछली तिमाही अक्टूबर-दिसंबर 2020 में टाटा ग्रुप का स्टॉक जोड़ा है. राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी ने मिलकर अपने पोर्टफोलियो में टाटा कम्युनिकेशंस को जोड़ा है. दोनों पति-पत्नी ने इस कंपनी के 32 लाख शेयर्स खरीदे हैं. इस स्टॉक में अक्टूबर से लेकर अब तक 22 फीसदी की तेजी आई है. पिछली तिमाही में टाटा कम्युनिकेशंस की ईबीआईटीडीए में तिमाही आधार पर 11 फीसदी की बढ़त रही.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. राकेश झुनझुनवाला ने दिसंबर तिमाही के दौरान पोर्टफोलियो में जोड़ा नया स्टॉक, इस कंपनी के बेचे शेयर

Go to Top