scorecardresearch

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला की पसंद का ये बैंक स्टॉक देगा 36% रिटर्न! 100 रु से भी कम है कीमत

दिसंबर तिमाही के नतीजों के बाद Federal Bank का स्टॉक ब्रोकरेज हाउस की पसंद बना है. ब्रोकरेज का मानना है कि बैंक की बिजनेस एक्टिविटी में सुधार है.

राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो पर रिटेल निवेशकों (reuters) की नजर हमेशा बनी रहती है.

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio Bank Stock: राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो पर रिटेल निवेशकों की नजर हमेशा बनी रहती है. बहुत से निवेशक उनका पोर्टफोलियो देखकर निवेश की स्ट्रैटेजी तैयार करते हैं. अगर आप भी उनके पोर्टफोलियो में शामिल कोई मजबूत फंडामेंटल वाला स्टॉक तलाश रहे हैं तो Federal Bank पर नजर रख सकते हैं. बिग बुल के पोर्टफोलियो में शामिल ये शेयर आगे आपको बेहतर रिटर्न दे सकता है. दिसंबर तिमाही के नतीजों के बाद यह स्टॉक ब्रोकरेज हाउस की पसंद बना है. ब्रोकरेज का मानना है कि बैंक के लिए दिसंबर तिमाही शानदा र रही है, आगे मजबूत ग्रोथ की उम्मीद है.

बिजनेस एक्टिविटी में सुधार

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि Federal Bank की बिजनेस एक्टिविटी में सुधार है. बैंक ने दिसंबर तिमाही में बेहतर नतीजे पेश किए हैं. बैंक की PAT में सालाना आधार पर 29 फीसदी की ग्रोथ रही है और यह 520 करोड़ रुपये रहा है. जबकि इसमें 12 फीसदी ग्रोथ का अनुमान था. बैंक ने तिमाही आधार पर प्रोविजनिंग में 27 फीसदी की कमी की है, जिसके चलते ऐसा संभव हुआ. कोर फी इनकम में सालाना आधार पर 16 फीसदी और तिमाही आधार पर 12 फीसदी ग्रोथ रही है.

कितना है शेयर के लिए टारगेट

रिपोर्ट के अनुसार बैंक की एडवांस में सालाना आधार पर 12 फीसदी ग्रोथ रही है. बैंकिंग, कमर्शियल बैंकिंग, एग्री और कॉरपोरेट बुक में सुधार रहा है. CASA रेश्यो आल टाइम हाई 36.7 फीसदी पर है. रिटेल डिपॉजिट 94 फीसदी हो गया है. एसेट क्वालिटी की बात करें तो इसमें लगातार सुधार है. PCR 66 फीसदी पर स्टेबल है जो मिड साइज बैंक में सबसे ज्यादा है. रीस्टक्चर बुक लोन का 2.5 फीसदी है, जबकि कलेक्शन एफिसिएंसी 96 फीसदी पर स्टेबल है. ब्रोकरेज हाउस ने शेयर में खरीदारी की सलाह देते हुए 130 रुपयक का टारगेट दिया है. करंट प्राइस 96 रुपये के लिहाज से इसमें 36 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

राकेश झुनझुनवाला की कितनी हिस्सेदारी

Federal Bank में राकेश झुनझुनवाला ने दिसंबर तिमाही में भरोसा जताया है. उनकी दिसंबर तिमाही में बैंक में हिस्सेदारी 3.7 फीसदी है. सितंबर तिमाही में भी उनकी बैंक में 3.7 फीसदी हिस्सेदारी थी. अभी उनके पोर्टफोलियो में बैंक के 75,721,060 शेयर हैं, जिनकी वैल्यू करीब 724 करोड़ रुपये है. मौजूदा वित्त वर्ष की जून तिमाही में उनकी बैंक में 2.8 फीसदी हिस्सेदारी थी. जबकि वित्त वर्ष 2021 की मार्च तिमाही में उनकी बैंक में 2.4 फीसदी और उसके पहले दिसंबर तिमाही में भी 2.4 फीसदी हिस्सेदारी थी.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News