Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला ने इस ऑटो शेयर में पिछली तिमाही बढ़ाई हिस्सेदारी, पिछले साल 48.2% मजबूत हुआ था भाव

भारत के वॉरेन बफेट (Warren Buffett) कहे जाने वाले झुनझुनवाला के पास एस्कॉर्ट्स के 64 लाख शेयर हैं जो 5.2 फीसदी की हिस्सेदारी के बराबर है.

Rakesh Jhunjhunwala-owned this shares trade in red Kobuta takeover in process
झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल यह ऑटो शेयर आज मामूली मजबूत हुआ है, हालांकि पिछले साल 2021 में यह 48.2 फीसदी मजबूत हुआ था.

Jhunjhunwala Portfolio: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में शामिल एस्कॉर्ट्स के शेयर आज मामूली तेजी के साथ 1879 रुपये के भाव पर है. हालांकि पिछले साल 2021 में यह 48.2 फीसदी मजबूत हुआ था. इस कंपनी में बिग बुल की सितंबर तिमाही में 4.8 फीसदी हिस्सेदारी थी लेकिन अगली ही तिमाही दिसंबर 2021 में झुनझुनवाला ने करीब 0.5 फीसदी हिस्सेदारी बढ़ाई. दिसंबर 2021 के उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक झुनझुनवाला की एस्कॉर्ट्स में 5.2 फीसदी हिस्सेदारी है.
शेयर बाजारों को दी गई जानकारी के मुताबिक एस्कॉर्ट्स की दिसंबर तिमाही में बिक्री सालाना आधार पर 39.3 फीसदी गिर गई. कंपनी ने दिसंबर 2021 में महज 4695 ट्रैक्टर बेचे थे जबकि एक साल पहले 7733 ट्रैक्टर्स की बिक्री हुई थी.

Debt Mutual Fund Investments in 2022: नए साल में कैसे करें डेट म्युचुअल फंड में निवेश, बेहतर रिटर्न के लिए अपनाएं ये रणनीति

ब्रोकरेज फर्म की ये है राय


एमकाय ग्लोबल ने बाई रेटिंग के साथ इसमें निवेश के लिए 2140 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है. कोटक सिक्योरिटीज ने 1900 रुपये प्रति शेयर के भाव पर एस्कॉर्ट्स को ऐड रेटिंग दी है.

सौदे के बाद कोबुटा की एस्कॉर्ट्स में 26% हो जाएगी हिस्सेदारी


पिछली दिसंबर तिमाही में एस्कॉर्ट्स ने जानकारी दी थी जापान की एग्रीकल्चरल मशीनरी बनाने वाली कंपनी कोबुटा (Kobuta) कंपनी के को-प्रमोटर के तौर पर टेक ओवर करेगी. यह सौदा ओपन ऑफर और इक्विटी शेयरों के प्रिफरेंशियल इश्यू के जरिए पूरा होगा. अभी कोबुटा की एस्कॉर्ट्स में 10 फीसदी हिस्सेदारी है. प्रिफरेंशियल शेयरों को लेकर सौदा पूरा होने के बाद 14.99 फीसदी हो जाएगी. एडेलवेइस अल्टरनेटिव रिसर्च के मुताबिक ओपन ऑफर के जरिए शेयरों के अधिग्रहण के बाद कोबुटा की एस्कॉर्ट्स में हिस्सेदारी 26 फीसदी हो जाएगी.

BitCoin vs Gold: गोल्ड को पछाड़ देगा बिटक्वाइन? इस साल 74 लाख तक हो सकते हैं भाव

झुनझुनवाला की एस्कॉर्ट्स में 2015 से है हिस्सेदारी


भारत के वॉरेन बफेट (Warren Buffett) कहे जाने वाले झुनझुनवाला के पास एस्कॉर्ट्स के 64 लाख शेयर हैं जो 5.2 फीसदी की हिस्सेदारी के बराबर है. उनकी कंपनी में होल्डिंग 1203 करोड़ रुपये की है. बिग बुल का इस कंपनी में निवेश करीब सात साल यानी 2015 से है. ट्रेंडीलाइन की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक बिग बुल की दिसंबर 2019 तिमाही में कंपनी में 7.7 फीसदी हिस्सेदारी थी जो अगली तिमाही मार्च 2020 में घटकर 7.4 फीसदी रह गई. इसके बाद झुनझुनवाला ने इसे सितंबर 2020 में कम कर 5.6 फीसदी कर दिया. झुनझुनवाला ने कंपनी में हिस्सेदारी कम कर दिसंबर 2020 तिमाही में 4.8 फीसदी पर किया. हालांकि पिछली तिमाही में उन्होंने अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर 5.2 फीसदी किया.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News