Rakesh Jhunjhunwala के निवेश वाली इस कंपनी के शेयर 2% से ज्यादा गिरे; खरीदें, बेचें या बने रहें? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

Tata Motors के शेयर गुरुवार को 2.3% गिरकर 495 रुपये पर पहुंच गए. माना जा रहा है कि यह सेमीकंडक्टर की कमी के चलते टाटा मोटर्स के सेल्स में गिरावट का असर है.

Rakesh Jhunjhunwala-owned Tata Motors shares fall on weak Q3FY22 biz update; should you buy, sell or hold?
टाटा मोटर्स के शेयर गुरुवार को 2.3% गिरकर 495 रुपये पर पहुंच गए.

Tata Motors: राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में शामिल टाटा मोटर्स के शेयर गुरुवार को 2.3% गिरकर 495 रुपये पर पहुंच गए. माना जा रहा है कि यह सेमीकंडक्टर की कमी के चलते टाटा मोटर्स के सेल्स में गिरावट का असर है. कंपनी ने तीसरी तिमाही के बिजनेस अपडेट में बताया है कि जगुआर लैंड रोवर (JLR) की बिक्री प्रभावित हुई है. टाटा मोटर्स ने स्टॉक एक्सचेंजों को दी गई जानकारी में बताया कि वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही के दौरान, बिक्री पिछली तिमाही की तुलना में बेहतर थी, लेकिन सेमीकंडक्टर्स की कमी के चलते सेल्स पर असर हुआ है. हालांकि, एनालिस्ट्स अभी भी टाटा मोटर्स के घरेलू और विदेशी कारोबार की संभावनाओं को लेकर बुलिश हैं. बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पास सितंबर तिमाही के अंत में टाटा मोटर्स के 3.76 करोड़ इक्विटी शेयर थे.ट

TCS Outlook: तिमाही नतीजे के बाद टीसीएस के भाव में 2% की उछाल; मार्केट एक्सपर्ट्स ने 30% तेजी की जताई संभावना, चेक करें टारगेट प्राइस

जगुआर लैंड रोवर की बिक्री पर सेमीकंडक्टर शॉर्टेज का असर

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली लग्जरी कार निर्माता जगुआर लैंड रोवर  ने कहा कि अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में सेमीकंडक्टर की कमी के चलते खुदरा बिक्री पर असर हुआ है. उन्होंने कहा कि हालांकि, पिछली तिमाही की तुलना में चिप की सप्लाई और थोक बिक्री में कुछ सुधार हुआ है. खुदरा बिक्री तिमाही आधार पर 13.6 प्रतिशत और सालाना आधार पर 37.6% कम रही. हालांकि, थोक बिक्री 69,182 यूनिट थी, वहीं प्रोडक्शन 72,184 यूनिट थी, जो पिछली तिमाही की तुलना में 8% और 41% ज्यादा है.

Stock Tips: Infosys के भाव में तिमाही नतीजों के बाद उछाल, मार्केट एक्सपर्ट्स ने टारगेट प्राइस में की बढ़ोतरी

ब्रोकरेज फर्म को कंपनी के शेयरों में तेजी की उम्मीद

  • मोतीलाल ओसवाल के एनालिस्ट्स ने कहा कि टाटा मोटर्स के तीनों बिजनेस रिकवरी मोड में हैं. उन्होंने कहा, “भारत के CV बिजनेस में चक्रीय सुधार दिखेगा, डोमिस्टिक PV बिजनेस स्ट्रक्चरल रिकवरी मोड में है. फेवरेबल प्रोडक्ट मिक्स के आधार पर JLR में चक्रीय सुधार भी हो रहा है. हालांकि, सप्लाई-साइड में दिक्कत से रिकवरी प्रोसेस प्रभावित होगा.”
  • ब्रोकरेज फर्म का मानना ​​है कि टाटा मोटर्स के घरेलू कारोबार में लगातार सुधार जारी रहेगा. ब्रोकरेज फर्म ने इस शेयर को 610 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ Buy रेटिंग दी है. टारगेट प्राइस तक पहुंचने के लिए शेयरों में मार्च 2024 तक 23 फीसदी की रैली हो सकती है.
  • यस सिक्योरिटीज भी 2022 में टाटा मोटर्स को लेकर बुलिश है. ब्रोकरजे फर्म ने इसके लिए 566 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है. ब्रोकरेज फर्म का अनुमान है कि आने वाले समय में टाटा मोटर्स के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है.

राकेश झुनझुनवाला का दूसरा सबसे बड़ा दांव

टाटा मोटर्स वैल्यू के हिसाब से राकेश झुनझुनवाला की दूसरी सबसे बड़ी शेयरहोल्डिंग है. बिग बुल ने 2020 की दूसरी छमाही में टाटा मोटर्स में हिस्सेदारी ली थी और वर्तमान में उनकी कंपनी में 1,830 करोड़ रुपये मूल्य की 1.11% से अधिक हिस्सेदारी है.

(Article: Kshitij Bhargava)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News