सर्वाधिक पढ़ी गईं

बाजार में गिरावट से राकेश झुनझुनवाला को 506 करोड़ का झटका, इन 3 शेयरों ने घटाई दौलत

महज तीन स्टॉक्स में गिरावट के चलते इस हफ्ते Rakesh Jhunjhunwala को 506 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा.

Updated: Apr 25, 2021 10:59 AM
Rakesh Jhunjhunwala not immune to weak market sentiment lost Rs 506 crore in three stocks this weekशेयर मार्केट में गिरावट का असर न सिर्फ छोटे निवेशकों बल्कि दिग्गज निवेशक Rakesh Jhujhunwala पर भी पड़ा.

कोरोना महामारी के चलते इस हफ्ते इक्विटी निवेशकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. शेयर मार्केट में गिरावट का असर न सिर्फ छोटे निवेशकों बल्कि दिग्गज निवेशक Rakesh Jhujhunwala पर भी पड़ा. इस हफ्ते बेंचमार्क इंडिसेज में 2 फीसदी तक की गिरावट आई जिसके चलते निवेशकों को खासा नुकसान उठाना पड़ा है. अरबपति निवेशक झुनझुनवाला को महज तीन स्टॉक्स में गिरावट के चलते इस हफ्ते 506 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है. इस तीनों स्टॉक्स में उनका पसंदीदा Titan Company Limited भी शामिल है. टाइटन के अलावा Tata Motors और Escorts में भी गिरावट के चलते झुनझुनवाला की संपत्ति में गिरावट आई. इस हफ्ते चार दिन कारोबार हुआ था और एक दिन बाजार बंद था तो इन चार दिनों में तीन कारोबारी दिनों में Sensex और Nifty में गिरावट रही. देश भर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और इसके चलते राज्यों द्वारा लगाई गई रिस्ट्रिक्शंस के चलते बाजार में गिरावट रही.

देश के 48वें चीफ जस्टिस बने एनवी रमन, 16 महीने तक संभालेंगे पदभार

इन तीनों स्टॉक्स में गंवाए 506 करोड़ रुपये

  • झुनझुनवाला को इस हफ्ते सबसे अधिक नुकसान टाइटन कंपनी में गिरावट के चलते उठाना पड़ा. राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की इस कंपनी में 5.1 फीसदी (4.49 करोड़ शेयर्स) हिस्सेदारी है. टाइटन के शेयर इस हफ्ते 5.23 फीसदी कमजोर हुए जिसके चलते राकेश झुनझुनवाला की कंपनी में होल्डिंग 6955 करोड़ रुपये से घटकर 6591 करोड़ रुपये रह गई. इस प्रकार झुनझुनवाला को टाइटन में गिरावट के चलते 364 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा.
  • टाटा ग्रुप की एक और कंपनी टाटा मोटर्स में भी इस हफ्ते गिरावट रही. टाटा मोटर्स के शेयरों में इस हफ्ते 5.42 फीसदी की गिरावट आई और इसके शेयर भाव 293 रुपये पर पहुंच गए. उनकी टाटा मोटर्स में 16 अप्रैल को हिस्सेदारी 1325 करोड़ रुपये की थी जो इस हफ्ते की समाप्ति तक सिर्फ 1252 करोड़ रुपये रह गई यानी कि सिर्फ एक हफ्ते में उन्हें 73 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.
  • एस्कॉर्ट्स की शेयर इस हफ्ते 8.7 फीसदी गिरे हैं और 1138 रुपये प्रति शेयर के भाव पर पहुंच गए. राकेश झुनझुनवाला की इस कंपनी में 4.8 फीसदी हिस्सेदारी (69 लाख शेयर) हैं. शुक्रवार को बाजार बंद होने पर इसकी कुल वैल्यू 728 करोड़ रुपये रह गई जबकि हफ्ते की शुरुआत में यह 798 करोड़ रुपये था.

इन शेयरों ने बढ़ाई झुनझुनवाला की संपत्ति

ऐसा नहीं है कि इस हफ्ते की गिरावट ने झुनझुनवाला की संपत्ति में कटौती की है बल्कि कुछ शेयरों ने दिग्गज निवेशक की संपत्ति में इजाफा किया है. Jubilant Pharmova के 1 करोड़ शेयर्स राकेश झुनझुनवाला के पास हैं और इसमें 9.8 फीसदी की तेजी के चलते उन्हें 72 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ. इसके अलावा फोर्टिस हेल्थकेयर में तेजी से उन्हें 11.88 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ. इसके अलावा हाल ही में बाजार में लिस्टेड हुई नजारा टेक्नोलॉजीज से झुनझुनवाला को 24.7 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. बाजार में गिरावट से राकेश झुनझुनवाला को 506 करोड़ का झटका, इन 3 शेयरों ने घटाई दौलत

Go to Top