सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला को सितंबर में इस ऑटो स्टॉक ने दिया 170 करोड़ का मुनाफा, निवेश के लिए जानिए क्या है एक्सपर्ट्स की राय

Jhunjhunwala Portfolio: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) को महज एक ऑटो स्टॉक ने सितंबर महीने में अब तक 170 करोड़ रुपये का मुनाफा दिया है.

Updated: Sep 27, 2021 2:17 PM
Rakesh Jhunjhunwala made Rs 170 crore from this auto stock in September analysts see further upsideझुनझुनवाला ने पिछले साल सितंबर 2020 में टाटा मोटर्स के 4 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदे थे.

Jhunjhunwala Portfolio: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) को महज एक ऑटो स्टॉक ने सितंबर महीने में अब तक 170 करोड़ रुपये का मुनाफा दिया है. बिग बुल झुनझुनवाला की टाटा मोटर्स (Tata Motors) में हिस्सेदारी है और इसके शेयर इस महीने अब तक 14 फीसदी मजबूत हुए हैं. टाटा मोटर्स के शेयर 31 अगस्त को 287 रुपये के भाव पर बंद हुए थे जो अब 332 रुपये प्रति शेयर के भाव पर पहुंच चुके हैं.

टाटा मोटर्स के भाव निफ्टी ऑटो से भी ज्यादा मजबूत हुए हैं. इस महीने अब तक इसके शेयर 14 फीसदी मजबूत हुए हैं जबकि निफ्टी ऑटो 5.5 फीसदी मजबूत हुआ है. बाजार के जानकारों का मानना है कि अभी इस स्टॉक में आगे भी तेजी बनी रह सकती है और झुनझुनावला के मुनाफे में और बढ़ोतरी हो सकती है.

Stock Tips: HDFC समेत इन दो स्टॉक्स में निवेश पर भारी रिटर्न का मौका, जानिए एक्सपर्ट ने कितना रखा है टारगेट प्राइस

पिछले साल शुरू किया था टाटा मोटर्स में निवेश

अगस्त के अंत में झुनझुवाला की टाटा होल्डिंग में हिस्सेदारी 1084.55 करोड़ रुपये की थी. उनके पास टाटा की इस ऑटो कंपनी के 3,77,50,000 इक्विटी शेयर हैं. कंपनी के शेयरों में उछाल के चलते अब उनके पास मौजूद शेयरों की कीमत 1,254.62 करोड़ रुपये की हो गई है. हालांकि इस गणना में यह माना गया है कि उनके पास जून 2021 के अंत में टाटा मोटर्स में जो हिस्सेदारी थी, उसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है. झुनझुनवाला ने पिछले साल सितंबर 2020 में टाटा मोटर्स के 4 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदे थे. इसके बाद उन्होंने अपनी कुछ हिस्सेदारी बेची थी जिसके बाद अप्रैल-जून तिमाही में उनके पास कंपनी के 3.77 करोड़ इक्विटी शेयर रह गए.

Stock Tips: इस स्टॉक में निवेश पर 85% के बंपर मुनाफे का गोल्डेन चांस, सरकारी नीतियों के दम पर मजबूत हो रहे भाव

एनालिस्ट स्टॉक को लेकर हैं बुलिश

  • एडेलवेइस के एनालिस्ट्स का मानना है कि टाटा मोटर्स के भाव में आगे भी तेजी आ सकती है और यह 353 रुपये के भाव तक पहुंच सकता है. एनालिस्ट्स जगुआर लैंड रोवर के आने वाले प्रॉडक्ट को लेकर पॉजिटिव हैं और उनका मानना है कि अब स्थिति सामान्य हो रही है जिसके चलते टाटा मोटर्स के गाड़ियों की मांग में बढ़ोतरी होगी. एनालिस्ट्स के मुताबिक लागत पर कड़े नियंत्रण के चलते कंपनी के मुनाफा में उछाल आएगा.
  • एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने इस स्टॉक को खरीदने की रेटिंग दी है. ब्रोकरेज फर्म के एनालिस्ट्स के मुताबिक इलेक्ट्रिक गाड़ियों के सेग्मेंट में टाटा मोटर्स के पास आगे बढ़ने का शानदार मौका है. एनालिस्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स को देश-विदेश में बढ़ती मांग का फायदा मिलेगा.
  • ब्रोकरेज फर्म जेफरीज के एनालिस्ट्स ने टाटा मोटर्स के लिए 435 रुपये का टारगेट तय किया है.
    (आर्टिकल: क्षितिज भार्गव)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला को सितंबर में इस ऑटो स्टॉक ने दिया 170 करोड़ का मुनाफा, निवेश के लिए जानिए क्या है एक्सपर्ट्स की राय

Go to Top