सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jhunjhunwala Portfolio: Tata Group के इन दो स्टॉक्स से झुनझुनवाला को बड़ा मुनाफा, महज चार दिनों में 1331 करोड़ की कमाई, जानिए आपके लिए क्या है मौका?

Jhunjhunwala Portfolio: भारत के वॉरेन बफेट (Warren Buffett) कहे जाने वाले दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला को इस हफ्ते महज दो स्टॉक्स से 1331 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ.

October 15, 2021 2:11 PM
Rakesh Jhunjhunwala made Rs 1331 crore from two Tata Group stocks this week shares jump as much as 30 percentइस हफ्ते महज चार कारोबारी दिनों में टाटा ग्रुप के स्टॉक्स में तेजी ने बिग बुल झुनझुनवाला की नेटवर्थ में बढ़ोतरी की.

Jhunjhunwala Portfolio: भारत के वॉरेन बफेट (Warren Buffett) कहे जाने वाले दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhujhunwala) को इस हफ्ते महज दो स्टॉक्स से 1331 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ. इस हफ्ते महज चार कारोबारी दिनों में टाटा ग्रुप के स्टॉक्स में तेजी ने बिग बुल झुनझुनवाला की नेटवर्थ में बढ़ोतरी की. पिछले चार कारोबारी दिनों में टाइटन (Titan) के शेयरों में 8.98 फीसदी और टाटा मोटर्स (Tata Motors) के शेयरों में 30 फीसदी की तेजी रही. बता दें कि इस हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन गुरुवार 14 अक्टूबर को डोमेस्टिक इक्विटी मार्केट नई ऊंचाई पर पहुंच गए और टाटा मोटर्स व टाइटन में भी शानदार तेजी रही.

Swing Pricing Framework: स्विंग प्राइजिंग से घटेगा रिटर्न? जानिए निवेशकों को इससे क्या है नफा-नुकसान, आसान तरीके से समझें

Tata Motors में आगे भी तेजी का रूझान

  • इस हफ्ते टाटा मोटर्स के शेयर करीब 30 फीसदी मजबूत हुए हैं और एक कारोबारी दिन पहले 496 रुपये के भाव पर बंद हुए. पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन झुनझुनवाला के पास टाटा मोटर्स की 1445 करोड़ रुपये की होल्डिंग थी जोकि टाटा मोटर्स के भाव 52 हफ्तों के शीर्ष पर पहुंचने के बाद इस हफ्ते बढ़कर 1874 करोड़ रुपये हो गई यानी कि महज चार दिनों में टाटा मोटर्स से बिग बुल को 429.59 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ. झुनझुनवाला के पास टाटा होल्डर्स के 3.77 करोड़ इक्विटी शेयर हैं.
  • इस साल 2021 में अब तक टाटा मोटर्स के भाव 166.27 फीसदी मजबूत हो चुके हैं और इसमें आगे भी तेजी के रूझान दिख रहे हैं. इस हफ्ते टाटा मोटर्स और टीपीजी के सौदे का ऐलान होने के बाद ब्रोकरेज फर्म एमकाय ग्लोबल ने इसका टारगेट प्राइस 515 रुपये प्रति शेयर का तय किया था. आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने भी इसका टारगेट प्राइस 515 रुपये तय किया है. मार्केट एनालिस्ट्स के मुताबिक इस सौदे से टाटा मोटर्स के ईवी बिजनेस को मदद मिलेगी.

JhunJhunwala Portfolio: बिग बुल ने अपने इस फेवरिट शेयर में कम की होल्डिंग, अगर आपके पास है तो क्या करें? बेचें या बने रहें

Titan में भी रही शानदार तेजी

  • राकेश झुनझुनवाला के सबसे पसंदीदा शेयरों में शुमार टाइटन इस हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन 8.98 फीसदी की उछाल के साथ 2567 रुपये के भाव पर बंद हुआ. राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास टाइटन के 4.26 करोड़ शेयर हैं जोकि कंपनी में 4.81 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है. पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन टाइटन में उनकी हिस्सेदारी 10046 करोड़ रुपये की थी जो इस हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बढ़कर 10948 करोड़ रुपये हो गई यानी कि महज पांच दिनों में 902 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ.
  • टाइटन झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में वर्षों से शामिल है. इस साल अब तक यह 64.7 फीसदी मजबूत हुआ है. इस महीने की शुरुआत में टाइटन ने जुलाई-सितंबर में बेहतर नतीजों का ऐलान किया. कोरोना महामारी की दूसरी लहर में निचले स्तर से इसने शानदार रिकवरी की. एनालिस्ट्स इस स्टॉक को लेकर बुलिश हैं. हालांकि अभी यह मोतीलाल ओसवाल, एमकाय ग्लोबल और आईसीआईसीआई डायरेक्ट के आकलन से ऊपर ट्रेड हो रहा है.
    (आर्टिकल: क्षितिज भार्गव)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Jhunjhunwala Portfolio: Tata Group के इन दो स्टॉक्स से झुनझुनवाला को बड़ा मुनाफा, महज चार दिनों में 1331 करोड़ की कमाई, जानिए आपके लिए क्या है मौका?

Go to Top