सर्वाधिक पढ़ी गईं

राकेश झुनझुनवाला ने एग्रोटेक फूड, ल्यूपिन में बढ़ाई हिस्सेदारी; पोर्टफोलियो में Tata Motors भी शामिल

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला ने सितंबर तिमाही में टाटा मोटर्स में नया निवेश निवेश किया है.

October 16, 2020 2:49 PM
Rakesh JhunjhunwalaContinuing his bullish views on the pharmaceutical industry, Rakesh Jhunjhunwala said that India has the potential to be the pharma king of the world.

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक माने जाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने सितंबर तिमाही में टाटा मोटर्स में नया निवेश निवेश किया है. झुनझुनवाला ने सितंबर तिमाही में इस कंपनी के 4 करोड़ शेयर खरीदे हैं. इसके साथ ही उनकी टाटा मोटर्स में हिस्सेदारी 1.29 फीसदी हो गई है. उन्होंने एग्रोटेक लिमिटेड और ल्यूपिन में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है. सितंबर तिमाही में एग्रोटेक फूड के 7 लाख नए शेयर खरीदे हैं. वहीं फामा कंपनी ल्यूपिन में भी 0.06 फीसदी हिस्सेदारी बढ़ाई है. वहीं टाइटन कंपनी में कुछ शेयर बेच दिए हैं. सितंबर तिमाही के लिए अबतक की फाइलिंग से यह जानकारी मिली है.

टाटा मोटर्स पर फोकस

झुनझुनवाला ने टाटा मोटर्स के 4 करोड़ शेयर खरीदे हैं और वह कंपनी के प्रमुख शेयरधारकों में शामिल हो गए हैं. सितंबर के अंत में इस कंपनी में उनकी 1.29 फीसदी हिस्सेदारी थी. उनकी टाटा समूह की अन्य कंपनियों में भी अच्छी हिस्सेदारी है. टाटा मोटर्स टाटा समूह की कंपनी है. करंट प्राइस 127.35 रुपये के भाव पर उनके पास टाटा मोटर्स के शेयरों की कुल वैल्यू 509.4 करोड़ है.

टाटा मोटर्स में मार्च से 100% तेजी

टाटा मोटर्स में मार्च के लो से 100 फीसदी तेजी आ चुकी है. मार्च में शेयर ने 63 रुपये का लो बनाया था, वहीं अब यह 126 रुपये के भाव पर पहुंच गया. शुक्रवार की बात करें तो टाटा मोटर्स में हल्की गिरावट है और यह तकरीबन फ्लैट 126.60 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है. गुरूवार को शेयर 127 रुपये पर बंद हुआ था. इस साल की बात करें तो शेयर 184 रुपये से कमजोर होकर 126 रुपये पर है यानी 31 फीसदी या 60 रुपये की गिरावट आई है.

सितंबर तिमाही में सेल बढ़ी, शेयर पर मिक्स राय

टाटा मोटर्स की सितंबर में सालाना आधार पर घरेलू बिक्री 37 फीसदी बढ़ी है और यह 44444 यूनिट रही. PV सेल्स में लो बेस का फायदा मिला और यह बढ़ी है तो कमर्शियल व्हीकल की सेल्स 11 फीसदी घटी है. सप्लाई चेन बेहतर होने से कंपनी को फायदा मिल रहा है.

शेयर को लेकर राय मिक्स हैं. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर में खरीद की सलाह देते हुए 226 रुपये का लक्ष्य दिया है. वहीं ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने होल्ड की सलाह देते हुए 108 रुपये का लक्ष्य तय किया है. वैश्विक ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने टाटा मोटर्स के शेयरों में निवेश घटाने की सलाह दी है.

एग्रोटेक फूड, ल्यूपिन

कोविड से उबरकर एग्रोटेक फूड ने मार्च से अबतक 102 फीसदी रिटर्न दिया है. सिजंबर तिमाही में राकेश झुनझनुवाला ने एग्रोटेक फूड के 7 लाख शेयर अपने पोर्टफोलियो में बढ़ा लिए हैं. उनके पास कंपनी के अब 1,953,259 शेयर हैं, जबकि जून तिमाही में 1,253,259 शेयर थे. उनकी हिस्सेदारी 2.87 फीसदी बढ़कर 8.01 फीसदी हो गई है. करंट प्राइस पर शेयरों की वैल्यू 137.7 करोड़ है. वहीं ल्यूपिन में अपनी हिस्सेदारी 0.06 फीसदी बढ़ाकर 1.53 फीसदी कर ली है. उनके पास ल्यूपिन के 6,945,605 शेयर हैं, जिनकी करंट प्राइस पर वैल्यू 717.4 करोड़ है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. राकेश झुनझुनवाला ने एग्रोटेक फूड, ल्यूपिन में बढ़ाई हिस्सेदारी; पोर्टफोलियो में Tata Motors भी शामिल

Go to Top