सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला को टाइटन की रिकॉर्ड तेजी से 950 करोड़ का बंपर मुनाफा; प्रॉफिट बुक करें या होल्ड, मार्केट एक्सपर्ट्स की ये है राय

Jhunjhunwala Portfolio: बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) को आज टाइटन के शेयरों में तेजी के चलते 950 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ.

Updated: Oct 07, 2021 3:10 PM
Rakesh Jhunjhunwala gains massive as Titan share price fresh high know here expert view stock tipsराकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास टाइटन के 4.26 करोड़ इक्विटी शेयर हैं. दोनों की टाटा ग्रुप की इस कंपनी में 4.81 फीसदी हिस्सेदारी है.

Jhunjhunwala Portfolio: बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) को आज टाइटन के शेयरों में तेजी के चलते 950 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ. टाटा ग्रुप (Tata Group) की इस कंपनी के कारोबार में जुलाई-सितंबर 2021 में बढ़ोतरी हुई जिसके चलते निवेशकों का सेंटिंमेंट इसके शेयरों को लेकर मजबूत हुआ. बुधवार 6 अक्टूबर को यह बीएसई पर 2151.80 रुपये के भाव पर बंद हुआ था और आज इसके भाव 2374.90 रुपये की ऊंचाई पर पहुंच गए. यह टाइटन का पिछले एक साल में सबसे अधिक भाव है.

टाइटन के जुलाई-सितंबर 2021 तिमाही कारोबारी अपडेट के मुताबिक कंपनी का ज्वैलरी बिजनस सालाना आधार पर 78 फीसदी बढ़ा जबकि घड़ियों व वियरेबल का बिजनस 73 फीसदी बढ़ा. इसके अलावा कंपनी के अन्य कारोबार में 121 फीसदी की सालाना ग्रोथ हुई. मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक अभी इस कंपनी में शानदार ग्रोथ के आसार दिख रहे हैं जिसके चलते इस स्टॉक को खरीदने की रेटिंग बरकरार है.

Zee Entertainment vs Invesco: Zee पर कब्जे की लड़ाई! सुभाष चंद्रा ने लगाए इंवेस्को पर गलत तरीके अपनाने का आरोप

Jhunjhunwala की कंपनी में 4.81% हिस्सेदारी

राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास टाइटन के 4.26 करोड़ इक्विटी शेयर हैं. दोनों की टाटा ग्रुप की इस कंपनी में 4.81 फीसदी हिस्सेदारी है. कंपनी में उनकी हिस्सेदारी करीब 10117.07 करोड़ रुपये की है. भारत के वॉरेन बफेट (Warren Buffett) कहे जाने वाले झुनझुनवाला का यह पसंदीदा स्टॉक रहा है और दस साल से भी लंबे समय तक यह शेयर उनके पोर्टफोलियो में शामिल रहा है.

Rakesh Jhunjhunwala की होल्डिंग वाली इस गेमिंग कंपनी ने जुटाया 315 करोड़ रुपये का फंड, तेजी से करेगी विस्तार

निवेश को लेकर एक्सपर्ट की ये है राय

  • ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि स्टॉक परफॉरमेंस के मामले में टाइटन का प्रदर्शन शानदार रहा है और पिछले पांच साल में इसके भाव 40 फीसदी की सीएजीआर (कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट) से बढ़े हैं. ब्रोकरेज फर्म ने 2550 रुपये प्रति शेयर के भाव पर इसकी ‘बाई’ रेटिंग को बरकरार रखा है. ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक फेस्टिव व वैवाहिक सीजन के अलावा गोल्ड की कीमतों में नरमी से कंपनी के ग्रोथ की बेहतर संभावना दिख रही है.
  • मोतीलाल ओसवाल के एनालिस्ट के मुताबिक पिछले कुछ महीने में गोल्ड के स्थिर भाव ने मांग को बढ़ावा दिया जिससे कंपनी के ग्रोथ को सहारा मिला. ब्रोकरेज फर्म ने टाइटन में आगे भी तेजी की संभावना जताई है और इसकी ‘बाई’ रेटिंग को बरकरार रखा है. मोतीलाल ओसवाल ने 65x Dec’23E EPS पर इसका टारगेट प्राइस 2460 रुपये का रखा है.
    (आर्टिकल: क्षितिज भार्गव)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला को टाइटन की रिकॉर्ड तेजी से 950 करोड़ का बंपर मुनाफा; प्रॉफिट बुक करें या होल्ड, मार्केट एक्सपर्ट्स की ये है राय

Go to Top