सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला के इस पसंदीदा स्टॉक में 25% मुनाफा कमाने का मौका, शानदार तिमाही नतीजों के चलते एक्सपर्ट्स ने बढ़ाया टारगेट प्राइस

Jhunjhunwala Portfolio: दिग्गज निवेशक झुनझुनवाला का यह पसंदीदा स्टॉक एक महीने में 13 फीसदी मजबूत हो चुका है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक अभी इसमें 25% तक की तेजी आ सकती है.

Updated: Nov 02, 2021 12:48 PM
Rakesh Jhunjhunwala favourite stock may gain up to 25 percent global brokerages bullish after Q2 resultsझुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में सबसे अधिक हिस्सा टाइटन का है.

Jhunjhunwala Portfolio: भारत का वॉरेन बफेट (Warren Buffett) कहे जाने वाले दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का पसंदीदा स्टॉक टाइटन (Titan) पिछले एक महीने में 13 फीसदी मजबूत हो चुका है. वैश्विक ब्रोकरेज फर्मों का मानना है कि अभी इसमें और भी तेजी दिख सकती है और इसके भाव में 25 फीसदी तक की तेजी आ सकती है.

बेहतर नतीजों के चलते टाइटन के भाव मजबूत हुए हैं. सितंबर 2021 तिमाही में टाइटन को सालाना आधार पर 222 फीसदी अधिक नेट प्रॉफिट हासिल हुआ था जबकि उसे रेवेन्यू में 66 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो की बात करें तो इसमें सबसे अधिक हिस्सा टाइटन का है. झुनझुनवाला ने हाल ही में इस कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाया था. वैश्विक ब्रोकरेज फर्म ने इसे आउटपरफॉर्म की रेटिंग दी है.

Diwali Stock Tips: अगली दिवाली तक ये 10 शेयर करेंगे धनवर्षा, निवेशकों को एक सम्वत् में मिल सकता है 60% से अधिक रिटर्न

Macquarie Research – Outperform
Target price – Rs 3,000

लागत पर नियंत्रण और बेहतर प्रोडक्ट मिक्स के चलते चालू वित्त वर्ष 2021-22 की दूसरी तिमाही जुलाई-सितंबर 2021 में टाइटन के नतीजों ने ब्रोकरेज फर्म को चकित कर दिया. Macquarie Research के मुताबिक नए स्टोर्स, प्रोडक्ट डिजाइन और मार्केटिंग इत्यादि में बढ़ते निवेश के चलते इसकी ग्रोथ बनी रहेगी. ब्रोकरेज फर्म ने दूसरी तिमाही के नतीजों को देखते हुए वित्त वर्ष 2022 के लिए ईपीएस (प्रति शेयर आय) में 13 फीसदी की बढ़ोतरी की है.

Morgan Stanley – Outperform
Target price- Rs 2,501

सितंबर तिमाही में टाइटन का प्रदर्शन ब्रोकरेज फर्म मोर्गन स्टैनले के अनुमान से अधिक बेहतर रहा. ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक फेस्टिव सीजन में कंपनी का मैनेजमेंट कांफिडेंट है. कंपनी सभी कारोबारी सेग्मेंट्स में निवेश बढ़ाना जारी रखेगी. हालांकि ब्रोकरेज फर्म मोर्गन स्टैनले के मुताबिक कंपनी की ग्रोथ को लेकर कोरोना केसेज में बढ़ोतरी और शहरों में कंजम्प्शन रिकवरी में देरी जैसे रिस्क भी हैं.

Unemployment Rate rises in October: गांवों में काम की कमी ने बढ़ाई बेरोजगारी दर, गलत निकला फेस्टिव सीजन में रोजगार बढ़ने का पूर्वानुमान

Haitong – Outperform
Target price – Rs 2,720

ब्रोकरेज फर्म के एनालिस्ट्स के मुताबिक कंपनी के तिमाही नतीजे उसके उम्मीद से अधिक बेहतर रहे. ज्वैलरी, आईवियर और अन्य सेग्मेंट का कारोबार कोरोना से पहले के स्तर पर पहुंच गया. वहीं घड़ियों के कारोबार में बढ़ोतरी हुई है और धीरे-धीरे यह कोरोना से पहले के स्तर पर पहुंच रहा है. ब्रोकरेज फर्म Haitong ने निवेश में बढ़ोतरी की योजना को लेकर वित्त वर्ष 2022-24 में कंपनी के ईपीएस का अनुमान 3.2-6.7 फीसदी बढ़ा दिया है.

(आर्टिकल: क्षितिज भार्गव)
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला के इस पसंदीदा स्टॉक में 25% मुनाफा कमाने का मौका, शानदार तिमाही नतीजों के चलते एक्सपर्ट्स ने बढ़ाया टारगेट प्राइस

Go to Top