scorecardresearch

Rakesh Jhunjhunwala का टाटा ग्रुप के इन दो स्टॉक पर बढ़ा भरोसा, तो इस कंपनी में घटाई हिस्सेदारी, जानें बिग बुल की नई स्ट्रेटजी

बिग बुल Rakesh Jhunjhunwala ने लगातार दूसरी तिमाही में टाइटन की हिस्सेदारी में इजाफा किया है, इसके साथ ही 2020 में टाटा मोटर्स के शेयर खरीदने के बाद पहली बार उन्होंने कंपनी के अतिरिक्त शेयर खरीदे हैं.

Rakesh Jhunjhunwala buys more shares in his two largest Tata group stocks in Q3; trims stake in this firm
बिग बुल Rakesh Jhunjhunwala ने लगातार दूसरी तिमाही में टाइटन की हिस्सेदारी में इजाफा किया है.

Rakesh Jhunjhunwala: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के दौरान अपने पोर्टफोलियो में शामिल दो सबसे बड़े शेयर टाइटन कंपनी लिमिटेड (Titan Company) और टाटा मोटर्स (Tata Motors) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है. वहीं, इस तिमाही के दौरान झुनझुनवाला ने जुबिलेंट इंग्रेविया (Jubilant Ingrevia) में अपनी हिस्सेदारी घटाई है. बिग बुल ने लगातार दूसरी तिमाही में टाइटन की हिस्सेदारी में इजाफा किया है, इसके साथ ही 2020 में टाटा मोटर्स के शेयर खरीदने के बाद पहली बार उन्होंने कंपनी के अतिरिक्त शेयर खरीदे हैं. राकेश झुनझुनवाला को उनके लॉन्ग टर्म दांव के लिए जाना जाता है.

Bajaj Finance Outlook: शानदार नतीजों के दम पर 52-हफ्ते की रिकॉर्ड ऊंचाई पर भाव; मुनाफा बुक करें या बने रहें, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

टाइटन और टाटा मोटर्स में बिग बुल ने बढ़ाई हिस्सेदारी

जुलाई-सितंबर तिमाही के अंत में राकेश झुनझुनवाला के पास पत्नी रेखा के साथ मिलाकर टाइटन के 4.33 करोड़ इक्विटी शेयर थे. इस तरह दोनों की कंपनी में 4.87% हिस्सेदारी थी. हालांकि, स्टॉक एक्सचेंजों पर उपलब्ध लेटेस्ट शेयरहोल्डिंग डेटा से पता चलता है कि राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी के पास अब इस कंपनी के 4.52 करोड़ इक्विटी शेयर हैं, जो 5.09% हिस्सेदारी के बराबर है. इस तरह, अभी झुनझुनवाला के पास टाइटन के 11,760 करोड़ रुपये के शेयर हैं.

पिछली तिमाही के दौरान टाइटन के शेयर की कीमत 17% के करीब बढ़ी थी और अब यह 2,593 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रही है. पिछले हफ्ते टाइटन ने बताया था कि तीसरी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू ग्रोथ 36% रहा है.

NPS खाते में धीमे बढ रहा पैसा? घर बैठे आसानी से बदलें पोर्टफोलियो मैनेजर और निवेश पैटर्न

बिग बुल ने तिमाही के दौरान टाटा समूह के एक अन्य स्टॉक टाटा मोटर्स के अतिरिक्त 25 लाख इक्विटी शेयर खरीदे हैं. इससे कंपनी में उनकी होल्डिंग 3.92 करोड़ इक्विटी शेयर हो गई, जबकि पिछली तिमाही में उनके पास इस कंपनी में 3.67 करोड़ शेयर थे. इससे पहले पिछली तिमाही में राकेश झुनझुनवाला ने टाटा मोटर्स के शेयर बेचे थे.

पिछली तिमाही के दौरान टाटा मोटर्स के शेयर 44% बढ़े और वर्तमान में 514 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे हैं. टाटा मोटर्स की जगुआर लैंड रोवर (Jaguar Land Rover) को चिप की कमी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे कंपनी की बिक्री प्रभावित हुई है. हालांकि, यह शेयर निवेशकों के लिए पसंदीदा पिक बना हुआ है.

झुनझुनवाला ने Jubilant Ingrevia के बेचे शेयर

दूसरी ओर, उन्होंने लगातार दूसरी तिमाही में जुबिलेंट इंग्रेविया में अपनी हिस्सेदारी कम की है. दिसंबर 2021 के अंत में, राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी में 4.7% हिस्सेदारी या 75.2 लाख इक्विटी शेयर थे. जबकि, जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान बिग बुल की इस कंपनी में 5.5 फीसदी हिस्सेदारी थी.

(Article: Kshitij Bhargava)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News