सर्वाधिक पढ़ी गईं

शेयर बाजार में अब ‘जमकर बहेगा’ पैसा, सर​कारी सुधारों का मिलने लगा फायदा: राकेश झुनझुनवाला

Rakesh Jhunjhunwala: राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि घरेलू शेयर बाजार अब कोरोना वायरस महामारी से उबर गया है.

Updated: Nov 09, 2020 2:14 PM
Rakesh JhunjhunwalaRakesh Jhunjhunwala: राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि घरेलू शेयर बाजार अब कोरोना वायरस महामारी से उबर गया है.

Rakesh Jhunjhunwala on Stock Market: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि घरेलू शेयर बाजार अब कोरोना वायरस महामारी से उबर गया है. सरकार ने पिछले दिनों जो रिफॉर्म किए हैं, उसके बेहतर परिणाम दिख रहे हैं. विदेशी निवेशकों का भरोसा बाजार को लेकर बढ़ रहा है. आने वाले दिनों में भारतीय शेयर मार्केट में कैपिटल फ्लो की सुनामी आएगी. झुनझुनवाला ने ये बातें CNBC-TV18 को दिए गए इंटरव्यू में कही हैं. वह इकोनॉमी को लेकर भी बेहद पॉजिटिव हैं. उनके अनुसार अगले 5 साल में भारत की ग्रोथ डबल डिजिट में रहने की उम्मीद है.

सरकारी सुधारों को मिला फायदा

राकेश झुनझुनवाला ने केंद्र सरकार द्वारा किए गए हालिया सुधारों की तारीफ की है. उनका कहना है कि रिफॉर्म के मामले में सरकार अच्छा कर रही है. रिफॉर्म के चलते आने वाले दिनों में शेयर बाजार में कैपिटल फ्लो की सुनामी आएगी. उनका कहना है कि भारत में सुधार इतने आसान नहीं हैं. उसके बाद भी सरकार ने इसे बेहतर तरीके से हेंडल किया है, जबकि कई सुधारों का विपक्ष ने विरोध किया. उनका कहना कै कि मुझे उम्मीद है कि आगे सरकार पीएसयू कंपनियों की स्ट्रैटेजिक सेल करेगी.

बाजार को लेकर चिंता 80% घटी

राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि बाजार को लेकर जून 2020 में बाजार को लेकर मैं जितना चिंतित था, अब उससे 80 फीसदी कम हूं. असल में जून के बाद से सरकारी सुधारों की गति तेज हुई है. उनका कहना है कि भारत में आगे मैन्युफैक्चरिंग और सर्विस सेक्टर की ग्रोथ बढ़ेगी. जुलाई में जितनी आशंका थी, उससे कम डिफॉल्ट बैंकिंग सेक्टर में हुए हैं. कॉरपोरेट्स की वजह से बैंकिंग पर दबाव नहीं है.

विदेशी निवेशकों का भरोसा

राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि विदेशी निवेशकों का भरोसा घरेलू शेयर बाजार पर बढ़ा है. अप्रैल से वे नेट बॉयर्स रहे हैं. इससे भारत को अगले 5 साल में भारत को डबल डिजिट में ग्रोथ हासिल करने में मदद मिलेगी.

कोविड 19 से उबर चुका है बाजार

राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि भारतीय शेयर बाजार अब कोरोना महामारी के प्रभावों से पूरी तरह से उबर चुका है. ​अब बाजार में दिवाली की रैली देखने को मिल रही है. हालांकि अर्निंग सीजन बहुत बेहतर नहीं रहा, इकोनॉमिक डाटा भी उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे, लेकिन विदेशी निवेश बढ़ने से बाजार को फायदा हुआ है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. शेयर बाजार में अब ‘जमकर बहेगा’ पैसा, सर​कारी सुधारों का मिलने लगा फायदा: राकेश झुनझुनवाला

Go to Top