मुख्य समाचार:

शेयर बाजार में लंबी अवधि के लिए शुरू होगी रैली, इन सेक्टर में बनेगा पैसा: राकेश झुनझुनवाला

भारत के वॉरेन बफे कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला को भारत की अर्थव्यवस्था और शेयर बाजार पर पूरा भरोसा बना हुआ है.

Published: June 1, 2020 5:04 PM
Rakesh Jhunjhunwala, big bull, RJ, rakesh jhunjhunwala bullish on pharma and bank stocksrakesh jhunjhunwala says soon begin to long term stock market rally, bullish on stock market, COVID-19 impact on economyभारत के वॉरेन बफे कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला को भारत की अर्थव्यवस्था और शेयर बाजार पर पूरा भरोसा बना हुआ है.

दिग्गज निवेशक और भारत के वॉरेन बफे कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला को भारत की अर्थव्यवस्था और शेयर बाजार पर पूरा भरोसा बना हुआ है. उनका कहना है कि कोविड 19 का उतना बुरा असर नहीं होने वाला है, जितना लोगों में चर्चा हो रही है. राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि देश में कोविड 19 के बीच अर्थव्यवस्था खुलने की शुरूआत हो चुकी है. सरकार ने पिछले दिनों अर्थव्यवस्था के लिए कुछ कदम उठाए हैं. इससे देश की अर्थव्यवसथा में तेज रिकवरी आएगी. उनका यह भी कहना है कि शेयर बाजार में जो मौजूदा रैली शुरू हुई है, यह
लंबी अवधि के लिए है. राकेश झुनझुनवाला ने CNBC-TV18 से इंटरव्यू के दौरान ये बातें कही हैं.

नए बुलरन की शुरूआत

राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि अक्टूबर-नवंबर से बाजार में अच्छी रिकवरी दिख सकती है. वह भारतीय शेयर बाजार को लेकर अभी भी बुलिश हैं. उनका कहना है कि बाजार में आई हालिया रैली बाजार में नए बुलरन की शुरुआत साबित हो सकती है. पिछले दिनों सरकार ने एग्रीकल्चर और माइनिंग सेक्टर में जो रिफॉर्म किया था, उसका पॉजिटिव असर देखने को मिलेगा. हालांकि सरकार को रिफॉर्म के मोर्चे पर अभी और कुछ कदम उठाए जाने की जरूरत है. साथ ही RBI को कंपनियों के लोन की वन टाइम रीस्ट्रक्चरिंग करनी चाहिए.

किस सेक्टर में आएगी तेजी

राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि आगे फार्मा शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिलेगी. इसके अलावा बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर को लेकर भी वह पॉजिटिव हैं. इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि बैंकिंग सेक्टर की कमाई उतनी घटने की आशंका नहीं है, जितनी बताई जा रही है. इस समय बैंकिंग शेयरों का वैल्युएशन भी अच्छा है. मौजूदा भाव पर बैंक शेयरों में निवेश किया जा सकता है. आगे इस सेक्टर में मजबूत ग्रोथ की उम्मीद है.

मुझे भी हुई निराशा

राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि कोविड 19 की वजह से इस साल देश के इकोनॉमी की ग्रोथ रेट निगेटिव रह सकती है. लेकिन शेयर बाजार पर इकोनॉमी में कमजोरी का बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. बाजार को लेकर हमेशा बुलिश रहने वाले झुनझुनवाला ने ये माना कि मौजूदा बाजार की स्थिति पर उन्हें भी फ्रस्ट्रेशन हुआ लेकिन इसके साथ ही ऐसा लग रहा है कि बाजार में आई हालिया तेजी नई ऊंचाई की तरफ जाने की शुरुआत हो सकती है.

कोरोना के साथ जीना सीखना होगा

कोरोना वायरस पर उन्होंने कहा कि समस्या बड़ी है, लेकिन बहुत से लोगों में साइकोलॉजिकल तौर पर डर ज्यादा बना लिया. देश में भय का माहौल बन गया. लेकिन दुनिया के दूसरे देशों से तुलना करें तो यहां संक्रमण और मौत की दर बहुत कम है. उन्होंने सरकार के लॉकडाउन लागू करने के फैसले का भी समर्थन किया. साथ ही कहा कि लोगों को अब इस वायरस के साथ जीना सीखना होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. शेयर बाजार में लंबी अवधि के लिए शुरू होगी रैली, इन सेक्टर में बनेगा पैसा: राकेश झुनझुनवाला

Go to Top