Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला की पसंद वाला ये बैंकिंग स्‍टॉक दिलाएगा मुनाफा, रिकॉर्ड ऊंचाई पर भाव | The Financial Express

झुनझुनवाला फैमिली की पसंद का ये बैंकिंग स्‍टॉक रिकॉर्ड हाई पर, आगे भी आएगी तेजी, कितना है टारगेट?

Federal Bank on Record High: दिग्‍गज निवेशक रहे राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्‍नी के नाम से फेडरल बैंक में 3.6 फीसदी हिस्‍सेदारी है.

झुनझुनवाला फैमिली की पसंद का ये बैंकिंग स्‍टॉक रिकॉर्ड हाई पर, आगे भी आएगी तेजी, कितना है टारगेट?
बैंकिंग सेक्‍टर का शेयर फेडरल बैंक (Federal Bank) अपने 1 साल के हाई पर पहुंच गया है.

Federal Bank Stock Price: आज के कारोबार में बैंकिंग सेक्‍टर का शेयर फेडरल बैंक (Federal Bank) अपने 1 साल के हाई पर पहुंच गया है. शेयर आज के कारोबार में 130 रुपये के भाव पर पहुंच गया, जबकि शुक्रवार को 1190 रुपये परा बंद हुआ था. इस बैंक में झुनझुनवाला फैमिली की भी हिस्‍सेदारी है. शेयर बाजार के दिग्‍गज निवेशक रहे राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्‍नी के नाम से इसमें 3.6 फीसदी हिस्‍सेदारी है. उनके पोर्टफोलियो में कुल मिलाकर बैंक के 75,721,060 शेयर हैं. फेडरल बैंक के शेयर पर कुछ ब्रोकरेज हाउस पॉजिटिव हैं.

मजबूत है बैंक का प्रदर्शन, ग्रोथ बढ़ने की उम्‍मीद

ब्रोकरेज हाउस शेयरखान ने Federal Bank में निवेश की सलाह दी है और टारगेट प्राइस 140 रुपये का दिया है. ब्रोकरेज का कहना है कि बैंक की लोन ग्रोथ बेहतर है और आगे हेल्‍दी परफॉर्मेंस जारी रहने की उम्‍मीद है. बैंक की एसेट क्‍वालिटी भी सुधर रही है. बैंक की क्रेडिट कास्‍ट कंट्रोल में है. बैंक ने क्रेडिट कास्‍ट के लिए 60 पैसे का गाइडेंस रखा है. बैंक का मानना है कि रिटेल, एग्री, कॉरपोरेट SME में लोन ग्रोथ और बेहतर रहने की उम्‍मीद है. बैंक का फोकस आगे बिजनेस और मजबूत करने पर है. क्रेडिट डिपॉजिट रेश्‍यो भी सुधर रहा है.

Tamilnad Mercantile Bank IPO: एक्‍सपर्ट ने दी ‘AVOID’ करने की सलाह, क्‍यों शेयर में नुकसान होने का है डर

ब्रोकरेज का कहना है कि करंट प्राइस पर देखें तो स्‍टॉक 1.2 के मल्‍टीपल और FY2023E के 1.1 मल्‍टीपल पर ट्रेड कर रहा है. रिटर्न रेश्‍यो इंप्रूव होने के आउटलुक के साथ ब्रोकरेज ने 140 रुपये का टारगेट दिया है. ब्रोकरेज हाउस एक्सिस सिक्‍योरिटीज ने भी शेयर में 130 रुपये का टारगेट दिया है.

इस साल 40 फीसदी से ज्‍यादा रिटर्न

Federal Bank के शेयरों में इस साल 40 फीसदी से ज्‍यादा तेजी देखने को मिली है. वहीं एक साल के दौरान शेयर ने करीब 49 फीसदी रिटर्न दिया है. वहीं 1 महीने का रिटर्न 13 फीसदी रहा है. शेयर के लिए 1 साल का हाई 130 रुपये है, जबकि 1 साल का लो 78 रुपये है. बता दें कि झुनझुनवाला फैमिली के पोर्टफोलियो में यह शेयर लंबे समय से बना हुआ है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 05-09-2022 at 13:56 IST

TRENDING NOW

Business News