सर्वाधिक पढ़ी गईं

JhunJhunwala Portfolio : राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो के इस शेयर में दिख रहा दम, 6 महीने में ही लगाई 60 फीसदी की छलांग

स्टॉक मार्केट के एक्सपर्ट्स के मुताबिक Orient Cement को अच्छा प्रॉफिट हुआ है. इसके मार्जिन में भी काफी सुधार दिखा है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि मार्च –जून 2021 तिमाही में सीमेंट शेयर विदेशी निवेशकों के फेवरेट रहे हैं.

September 29, 2021 9:57 PM

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में इस वक्त 34 शेयर हैं. इनमें से 17 शेयर 52 हफ्ते के अपने शिखर से 20 से 50 फीसदी नीचे के भाव पर ट्रेड कर रहे हैं. लेकिन कुछ स्मॉल कैप शेयर अभी भी Nifty-50 और Sensex की तेजी को मात दिए हुए हैं. इनमें से एक शेयर है Orient Cement. झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल यह शेयर इस साल की शुरुआत से 78 फीसदी का रिटर्न दे चुका है. जबकि इस दौरान Nifty-50 25.44 और सेंसेक्स 27.35 फीसदी बढ़ा है.

Orient Cement के मुनाफे में तेजी

31 मार्च 2021 को यह शेयर 97.80 रुपये पर था लेकिन अब यह 160 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. इस तरह वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान अब तक यह शेयर 60 फीसदी चढ़ चुका है. स्टॉक मार्केट के एक्सपर्ट्स के मुताबिक Orient Cement को अच्छा प्रॉफिट हुआ है. इसके मार्जिन में भी काफी सुधार दिखा है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि मार्च –जून 2021 तिमाही में सीमेंट शेयर विदेशी निवेशकों के फेवरेट रहे हैं.

Rakesh Jhunjhunwala ने Zee में निवेश से कमाए करोड़ों रुपये, आपके पास हैं तो मुनाफावसूली करें या होल्ड करें- जानिए एक्सपर्ट्स की राय

पोर्टफोलियो में शामिल तीन बड़े शेयरों में 78 फीसदी की ग्रोथ

झुनझुनवाला की होल्डिंग वाले तीन बड़े शेयरों में इस साल अब तक लगभग 78 फीसदी की रैली दिखी है. इस दौरान इन शेयरों की बढ़त ने सेंसेक्स और निफ्टी-50 दोनों की रैली को बहुत पीछे छोड़ दिया है. झुनझुनवाला की होल्डिंग्स में सबसे ज्यादा वैल्यू टाइटन (Titan Company) के शेयरों की है. उनके पास इसके 9000 करोड़ रुपये के शेयर हैं. इसके बाद टाटा मोटर्स (Tata Motors) का नंबर है. उनके पोर्टफोलियो में इस कंपनी के 1260 करोड़ रुपये के शेयर हैं. क्रिसिल के 1097 करोड़ रुपये के शेयर हैं. जनवरी से लेकर इन तीनों कंपनियों के शेयर 78 फीसदी बढ़ चुके हैं. इसकी तुलना में सेंसेक्स में सिर्फ 25 और Nifty-50 में 27 फीसदी की बढ़त दिखी है. राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल आधे शेयर अभी अपने 52 हफ्ते के शिखर से नीचे ट्रेड कर रहे हैं.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. JhunJhunwala Portfolio : राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो के इस शेयर में दिख रहा दम, 6 महीने में ही लगाई 60 फीसदी की छलांग

Go to Top