सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jhujhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला ने Zee Entertainment में लगाया पैसा, कंपनी के शेयर 40 फीसदी उछले

झुनझुनवाला ने 220.44 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से शेयर खरीदे हैं. Zee Entertainment में राकेश झुनझुनवाला की कंपनी Rare Enterprises में अब हिस्सेदारी बढ़ कर 0.52 फीसदी हो गई है.

Updated: Sep 15, 2021 12:15 PM
राकेश झुनझुनवाला ने ज़ी एंटरटेनमेंट के शेयरों में की बड़ी खरीदारी

Rakesh Jhujhunwala News: ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (Zee Entertainment Enterprieses Ltd.) के बोर्ड में बदलाव की खबरों के बीच बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhujhunwala) ने कंपनी के शेयरों में बड़ी खरीदारी की है. NSE के डेटा के मुताबिक झुनझुनवाला ने एक ब्लॉक डील में ज़ी एंटरटेनमेंट के 110.22 करोड़ शेयर खरीदे हैं. झुनझुनवाला ने 220.44 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से शेयर खरीदे हैं. Zee Entertainment में राकेश झुनझुनवाला की कंपनी Rare Enterprises में अब हिस्सेदारी बढ़ कर 0.52 फीसदी हो गई है.

टेकओवर की खबरों की वजह से शेयरों में भारी उछाल

NSE के डेटा के मुताबिक एक और निवेशक BofA Securities Europe S A ने कंपनी ने 115 करोड़ रुपये में ज़ी एंटरटेनमेंट के 48.60 लाख शेयर खरीदे हैं. आज की तारीख में कंपनी में BofA की हिस्सेदारी बढ़ कर 1.03 फीसदी हो गई है. मंगलवार को मीडिया में ज़ी एंटरटेनमेंट के टेकओवर से जुड़ी खबरों को हवा मिलते ही इसके शेयर 40 फीसदी बढ़ गए. निवेशकों को लग रहा था कि कंपनी के बोर्ड में जल्द ही बदलाव हो सकता है.

Jhunjhunwala Portfolio : राकेश झुनझुनवाला का ये फेवरिट शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर, प्रॉफिट बुक करें या बनें रहें? – जानें क्या है एक्सपर्ट्स की राय 

निवेशकों ने ज़ी एंटरटेनमेंट के सीईओ को हटाने की मांग की

निवेशकों ने कंपनी के बोर्ड से सीईओ पुनीत गोयनका, डायरेक्टर मनीष चोखानी और और अशोक कुरियन को हटाने की मांग की थी. कंपनी में 17.9 फीसदी की हिस्सेदारी रखने वाली सबसे बड़ी निवेशक Invesco Developing Markets Fund और OFI Global China Fund ने शेयरहोल्डर्स की ओजीएम में कंपनी के सीईओ पुनीत गोयनका, चोखानी और कुरियन के इस्तीफे की मांग की थी. इस घटनाक्रम के बाद Zee Learn के शेयरों में 20 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई. SITI Networks के शेयर 3.2 फीसदी बढ़ गए वहीं Zee Media Corp. के शेयरों में 4.5 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई. MT Educare और Dish TV India के शेयर 10-10 फीसदी बढ़ गए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Jhujhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला ने Zee Entertainment में लगाया पैसा, कंपनी के शेयर 40 फीसदी उछले

Go to Top