सर्वाधिक पढ़ी गईं

Weekly Market Outlook : तिमाही नतीजों और ग्लोबल ट्रेंड्स का पूरे हफ्ते कैसा रहेगा बाजार पर असर, जानिए क्या है जानकारों की राय

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि इस सप्ताह घरेलू निवेशकों की निगाह कंपनियों के दूसरी तिमाही के नतीजों पर रहेगी. आईटी सेक्टर पर सभी की विशेष नजर होगी.

October 10, 2021 6:45 PM
Quarterly earnings, macro data, global trends to dictate market trends next weekशेयर बाजारों की दिशा इस हफ्ते मैक्रो इकोनॉमिक डेटा, कंपनियों के तिमाही नतीजों और ग्लोबल ट्रेंड्स से तय होगी.

Weekly Market Outlook :  शेयर बाजारों की दिशा इस हफ्ते आईटी सेक्टर की कंपनियों इन्फोसिस, विप्रो और HCL टेक्नोलॉजीज के तिमाही नतीजों, मैक्रो इकोनॉमिक डेटा और ग्लोबल ट्रेंड्स से तय होगी. विश्लेषकों ने यह राय जताई है. शुक्रवार को ‘दशहरा’ पर शेयर बाजार बंद रहेंगे.

क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा, ‘‘इस सप्ताह इन्फोसिस, विप्रो और एचसीएल टेक के तिमाही नतीजे आने हैं. ऐसे में बाजार, विशेष रूप से आईटी सेक्टर में उतार-चढ़ाव रह सकता है.’’ उन्होंने कहा कि कंपनियों के तिमाही नतीजों के अलावा मैक्रो इकोनॉमिक डेटा और ग्लोबल ट्रेंड्स भी बाजार को दिशा देंगे. इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन डेटा और मुद्रास्फीति के आंकड़े मंगलवार को आएंगे. थोक मूल्य सूचकांक (WPI) आधारित मुद्रास्फीति के आंकड़े गुरुवार को आएंगे. सैमको सिक्योरिटीज के एक नोट के अनुसार, उपभोक्ता मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति, विनिर्माण और औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े इस सप्ताह शेयर बाजारों को दिशा देंगे.

Mcap of Top 10 Firms: टॉप 10 में से आठ कंपनियों का मार्केट कैप एक हफ्ते में 2.32 लाख करोड़ रुपये बढ़ा, रिलायंस इंडस्ट्रीज और TCS में सबसे ज्यादा उछाल

आईटी सेक्टर पर रहेगी खास नज़र

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) का सितंबर तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ 14.1 प्रतिशत बढ़कर 9,624 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. कंपनी का तिमाही नतीजा शुक्रवार को आया था. जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, ‘‘इस सप्ताह घरेलू निवेशकों की निगाह कंपनियों के दूसरी तिमाही के नतीजों पर रहेगी. आईटी सेक्टर पर सभी की विशेष नजर होगी. आगामी दिनों में कई आईटी कंपनियों के तिमाही नतीजे आने हैं. इसके अलावा घरेलू बाजार को सितंबर के मुद्रास्फीति के आंकड़ों का भी इंतजार रहेगा.’’ बीते सप्ताह BSE का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 1,293.48 अंक या 2.20 प्रतिशत के लाभ में रहा. एक्सपर्ट्स ने कहा कि इसके अलावा बाजार को विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) के रुख, ब्रेंट कच्चे तेल के दाम और रुपये के उतार-चढ़ाव से भी दिशा मिलेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Weekly Market Outlook : तिमाही नतीजों और ग्लोबल ट्रेंड्स का पूरे हफ्ते कैसा रहेगा बाजार पर असर, जानिए क्या है जानकारों की राय
Tags:Sensex

Go to Top