Coal India: 1 साल के हाई पर पहुंचा ये PSU स्टॉक, आगे दे सकता है 34% रिटर्न, क्यों तेजी का है अनुमान

Coal India बीते 1 साल में टॉप परफॉर्म करने वाले शेयरों की लिस्ट में शामिल रहा है. इस दौरान इसमें 55 फीसदी रिटर्न मिला.

Coal India: 1 साल के हाई पर पहुंचा ये PSU स्टॉक, आगे दे सकता है 34% रिटर्न, क्यों तेजी का है अनुमान
तिमाही नतीजों के बाद ब्रोकरेज हाउस Coal India के शेयर को लेकर बुलिश हैं. (image: pixabay)

Best PSU Stock to Buy: Coal India के शेयरों में आज 3 फीसदी तेजी देखने को मिली और यह 1 साल के हाई 226 रुपये पर पहुंच गया है. बुधवार को शेयर 219 रुपये पर बंद हुआ था. Coal India का जून तिमाही में मुनाफा सालाना आधार पर 178 फीसदी बढ़कर 8,834.22 करोड़ हो गया है. कंपनी का तिमाही प्रदर्शन देखने के बाद दिग्गज ब्रोकरेज हाउस शेयर को लेकर बुलिश नजर आ रहे हैं. ब्रोकरेज का मानना है कि करंट लेवल से भी शेयर में 30 फीसदी से ज्यादा अपसाइड की उम्मीद है. Coal India बीते 1 साल में टॉप परफॉर्म करने वाले शेयरों की लिस्ट में शामिल रहा है. इस दौरान इसमें 55 फीसदी रिटर्न मिला.

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने Coal India के शेयरों में 294 रुपये के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है. कल के बंद भाव 219 रुपये के लिहाज से इसमें 34 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि जून तिमाही कंपनी के लिए दमदार रहा . कंपनी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही है. कास्ट प्रेशर के बाद भी मजबूत प्रदर्शन भरोसा बढ़ाने वाला फैक्टर है. आगे भी कंपनी से इसी तरह के बेहतद प्रदर्शन की उम्मीद है. हाई थर्मल पावर डिमांड, हाई इंटरनेशनल कोल प्राइस और डोमेस्टिक कोल की मांग में इजाफा का फासदा कंपनी को मिल रहा है.

Stock Market 2022: सेंसेक्स 2 महीने में 51000 से 59000, इन शेयरों ने दिखाया दम, इस साल 250% तक मिला रिटर्न

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने भी Coal India के शेयर में निवेश की सलाह देते हुए 275 रुपये का टारगेट दिया है. करंट प्राइस के लिहाज से शेयर में 25 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज हाउस ने FY23 के लिए EBITDA/PAT का अनुमान 23 फीसदी बढ़ाया है. जबकि FY24 में इनमें 9%/11% ग्रोथ का अनुमान दिया है. पहले ब्रोकरेज ने शेयर के लिए 220 रुपये का टारगेट रखा था, जिसे बढ़ाकर 275 रुपये कर दिया है.

ब्रोकरेज हाउस CLSA

ब्रोकरेज हाउस सीएलएसए ने Coal India में निवेश की सलाह दी है और 250 रुपये का टारगेट दिया है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि Q1 में कंपनी का EBITDA बेहतर रहा है. e-आक्सन रीयलाइजेशन में H2FY23 में नरमी का अनुमान है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News