मुख्य समाचार:

Yes बैंक FPO से 15,000 करोड़ रुपये तक जुटाएगा, 15 जुलाई को खुलेगा ऑफर

YES BANK के निदेशक मंडल की समिति की बैठक 10 जुलाई, 2020 या उसके बाद होगी, जिसमें प्राइस बैंड और और डिस्काउंट पर निर्णय के बाद मंजूरी दी जाएगी.

Published: July 9, 2020 11:11 AM
Private sector Yes Bank to raise up to Rs 15,000 crore through FPO offer to open on July 15बीते 13 मार्च को सरकार ने यस बैंक के लिए बेलआउट प्लान को मंजूरी दी थी. (Image: Reuters)

निजी क्षेत्र का येस बैंक (Yes Bank) एफपीओ (FPO) के जरिए पूंजी जुटाएगा. बैंक ने गुरुवार को बताया कि उसने अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) में फ्रेश इक्टिवी शेयर के जरिए 15,000 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टर जमा किया है. बैंक का FPO 15 जुलाई को खुलेगा और 17 जुलाई 2020 को बंद होगा. इस हफ्ते की शुरुआत में बैंक के निदेशक मंडल की समिति ने इसकी मंजूरी दे दी थी. बता दें, बीते 13 मार्च को सरकार ने यस बैंक के लिए बेलआउट प्लान को मंजूरी दी थी. इस योजना के तहत यस बैंक को करीब 10,000 करोड़ रुपये आठ वित्तीय संस्थानों से प्राप्त हुए थे, जिसमें एसबीआई ने 6050 करोड़ रुपये का निवेश किया था.

यस बैंक ने एक नियामकीय फाइलिंग में बताया कि बैंक ने FPO के लिए रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्ट्स 7 जुलाई 2020 (RHP) को कंपनी रजिस्ट्रार, महाराष्ट्र के पास फाइल किया था. यस बैंक का कहना है कि एफपीओ का ऑफर साइज 15,000 करोड़ रुपये का है. इसमें नए इक्विटी शेयर जारी होंगे, जिसमें 200 करोड़ रुपये तक का कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्सा भी शामिल होगा. यस बैंक ने कहा कि बैंक के निदेशक मंडल की समिति की बैठक 10 जुलाई, 2020 या उसके बाद होगी जिसमें प्राइस बैंड और और डिस्काउंट पर विचार किया जाएगा और मंजूरी दी जाएगी. बीएसई पर यस बैंक के शेयरों में गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान ही 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखी गई.

Yes बैंक में 1,760 करोड़ तक निवेश करेगा SBI

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने बुधवार को कहा कि उसके केंद्रीय बैंक की कार्यकारी समिति ने यस बैंक के अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) में 1,760 करोड़ रुपये तक के अधिकतम निवेश के लिये मंजूरी दे दी है. इससे पहले, यस बैंक ने मंगलवार को कहा था कि उसे बैंक के निदेशक मंडल की पूंजी जुटाने वाली समिति से एफपीओ के जरिये पूंजी जुटाने की अनुमति मिल गई है.

SBI ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘यस बैंक ने सात जुलाई को शेयर बाजारों को पूंजी जुटाने के बारे में सूचना दी. इसके अनुसार SBI के केंद्रीय निदेशक मंडल की कार्यकारी समिति ने आठ जुलाई 2020 को बैठक में येस बैंक लि. के अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम में 1,760 करोड़ रुपये तक के निवेश को मंजूरी दे दी है.’’

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Yes बैंक FPO से 15,000 करोड़ रुपये तक जुटाएगा, 15 जुलाई को खुलेगा ऑफर

Go to Top