मुख्य समाचार:
  1. Jet एयरवेज को कर्ज देने पर क्या बोला PNB, एयरलाइंस पर है 8000 करोड़ रुपये का कर्ज

Jet एयरवेज को कर्ज देने पर क्या बोला PNB, एयरलाइंस पर है 8000 करोड़ रुपये का कर्ज

जेट एयरवेज पर 8,000 करोड़ रुपये का कर्ज है. उसे मार्च के अंत तक 1,700 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने की जरूरत है.

March 14, 2019 5:33 PM
Jet Airways crisis, PNB, Punjab National Bank, emergency funding to Jet Airways, PNB resolution plan under Project Sashakt, जेट एयरवेज, पीएनबी, क्या है जेट एयरवेज का कर्ज संकटजेट एयरवेज पर 8,000 करोड़ रुपये का कर्ज है. उसे मार्च के अंत तक 1,700 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने की जरूरत है.

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने कहा है कि नकदी संकट से जूझ रही प्राइवेट एयरलाइंस जेट एयरवेज को किसी तरह का आपात कोष देने का फैसला वह अकेला नहीं करेगा. इस पर निर्णय बैंकों द्वारा सामूहिक आधार पर किया जाएगा. बता दें, जेट एयरवेज पर 8,000 करोड़ रुपये का कर्ज है. उसे मार्च के अंत तक 1,700 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने की जरूरत है.

बैंक ने यह बात ऐसे समय कही है जबकि इस तरह की खबरें आई हैं कि पीएनबी ने जेट एयरवेज के लिए 2,050 करोड़ रुपये का आपात कोष मंजूर किया है. कर्जदाता एयरलाइन के लिए सशक्त प्रोजेक्ट के तहत रिज्यूलशन प्लान विचार कर रहे हैं. इससे पहले जेट एयरवेज ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में स्पष्ट किया था कि उसे पीएनबी से कोई नया कर्ज नहीं मिला है.

मिलकर होगा Jet के कर्ज पर फैसला

क्या बैंक घाटे में चल रही विमानन कंपनी को अकेले नया कर्ज देने पर विचार कर रहा है? इसके जवाब में पीएनबी के एमडी एवं सीईओ सुनील मेहता ने कहा, ‘‘जेट एयरवेज को और कर्ज देने के बारे में हम सामूहिक रूप से फैसला करेंगे. इस बारे में प्रस्ताव स्टेकहोल्डर की भागीदारी के साथ आएगा. हम इस पर काम कर रहे हैं.’’ मेहता ने यहां फिक्की-आईबीए के एक कार्यक्रम के मौके पर अलग से बातचीत में यह बात कही.

इसी कार्यक्रम में मौजूद बैंक आफ इंडिया के एमडी एवं सीईओ दीनबंधु महापात्रा ने कहा कि बैंक एयरलाइन के लिए निपटान योजना का समर्थन कर रहे हैं. महापात्रा ने कहा कि यदि आप समर्थन नहीं करेंगे तो मूल्य नष्ट होगा. हमें मूल्य और एयरलाइन को बचाना होगा.

Go to Top