मुख्य समाचार:

गोयल ने जेटली को दिया NPA सफाई का श्रेय, कहा अब वृद्धि समर्थन को हैं तैयार बैंक

बैंकों में एनपीए समस्या का समाधान का श्रेय जेटली को देते हुए गोयल ने कहा कि बैंकिंग प्रणाली अब फिर से इतनी मजबूत हो चुकी है कि वह वृद्धि का इंजन बन सके और अर्थव्यवस्था की ऋण जरूरतों को पूरा कर सके.

Published: June 25, 2018 10:10 AM
piyush goyal, npa, arun jaitley, rbi, reserve bank of india, india gdp, business news in hindiबैंकों में एनपीए समस्या का समाधान का श्रेय जेटली को देते हुए गोयल ने कहा कि बैंकिंग प्रणाली अब फिर से इतनी मजबूत हो चुकी है कि वह वृद्धि का इंजन बन सके और अर्थव्यवस्था की ऋण जरूरतों को पूरा कर सके. (Reuters)

अंतरिम वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने बैंकों की भारी भरकम गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) की समस्या से निपटने का श्रेय अरुण जेटली को देते हुए आज कहा कि बैंकिंग प्रणाली अब बेहतर भविष्य तथा अर्थव्यवस्था की ऋण जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार है.

गोयल ने एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट बैंक (एआईआईबी) के यहां पहली बार हो रहे वार्षिक सम्मेलन की पूर्व संध्या पर बैंकरों के साथ हुई उनकी दो बैठकों के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘हमारी बैंकिंग प्रणाली के लिए आने वाला समय काफी अच्छा रहने वाला है, यह इसके लिए तैयार है.’’

गोयल ने हाल फिलहाल में एनपीए को लेकर उठाये गये कदमों का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कड़े कदम उठाने में यकीन रखते हैं और वित्तमंत्री अरुण जेटली ने सच को देश के सामने रखने का काम किया.’’ गुर्दा प्रतिरोपण की वजह से स्वास्थ्य लाभ ले रहे अरूण जेटली की अनुपस्थिति में पीयूष गोयल वित्त मंत्रालय का कामकाज देख रहे हैं.

बैंकों में एनपीए समस्या का समाधान का श्रेय जेटली को देते हुए गोयल ने कहा कि बैंकिंग प्रणाली अब फिर से इतनी मजबूत हो चुकी है कि वह वृद्धि का इंजन बन सके और अर्थव्यवस्था की ऋण जरूरतों को पूरा कर सके. एनपीए के लिए कड़े प्रावधानों की वजह से उसमें बैंकों की काफी पूंजी जा रही है जिससे उनके पास ऋण देने के लिए काफी कम पैसा बचता है.

गोयल ने कहा , ‘‘ बैंक अधिकारियों में विशेषकर सूक्ष्म , लघु एवं मध्यम उपक्रमों (एमएसएमई) तथा अन्य छोटे कारोबारों को ऋण देने का उत्साह है. वे देश में आधारभूत संरचना की लिखी जा रही इबारत में शरीक होने को काफी उत्साहित हैं.’’

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. गोयल ने जेटली को दिया NPA सफाई का श्रेय, कहा अब वृद्धि समर्थन को हैं तैयार बैंक

Go to Top