सर्वाधिक पढ़ी गईं

New IPO : PharmEasy लाएगी 6500 करोड़ रुपये का आईपीओ,नवंबर की शुरुआत में आ सकता है इश्यू 

पहले  आईपीओ अक्टूबर में आना था लेकिन फ्री-आईपीओ राउड पूरा करने में इसने समय लिया और अब यह नवंबर के शुरुआती महीनों में आ सकता है.

October 30, 2021 4:29 PM
Pharmeasy का पूरा आईपीओ फ्रेश शेयरों का होगा.

ऑनलाइन फार्मेसी PharmEasy ने 6000 से 6500 करोड़  रुपये का आईपीओ लाने जा रही है. PharmEasy की पैरेंट कंपनी API Holdings इसके लिए जल्द ही सेबी में अपना ड्राफ्ट पेपर यानी DRHP दाखिल करने वाली है.सूत्रों के मुताबिक यह आईपीओ पूरी तरह फ्रेश शेयर इश्यू पर आधारित होगा. 

पूरा आईपीओ फ्रेश शेयर का होगा 

आईपीओ लाने की प्रक्रिया से जुड़े सूत्रों का कहना है कि आईपीओ का साइज 6000 से लेकर 6500 करोड़ रुपये तक हो सकता है.ड्राफ्ट पेपर में कहा गया है कि आईपीओ 6000 करोड़ का हो सकता है लेकिन बाद में इसका साइज 6500 करोड़ रुपये तक बढ़ाया जा सकता है. इसका कहना है कि इसके तहत पूरी तरह फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे.  पहले आईपीओ अक्टूबर में आना था लेकिन फ्री-आईपीओ राउड पूरा करने में इसने समय लिया और अब यह नवंबर के शुरुआती महीनों में आ सकता है.

Nykaa IPO दूसरे दिन लगभग 5 गुना ओवरसब्सक्राइब, 1 नवंबर तक लगा सकते हैं पैसा

कंपनी की वैल्यूशन फिलहाल 5600  करोड़ रुपये

मुंबई स्थित कंपनी Pharmeasy ने हाल ही में लगभग 2650 करोड़ रुपये का प्री-आईपीओ राउंड  पूरा किया था. इसके बाद कंपनी की वैल्यूएशन बढ़ कर 5600 करोड़ रुपये की हो गई थी. यह हाई वैल्यूएशन पर लिस्ट हो सकती है. कंपनी आईपीओ ऐसी कीमत पर लानी चाहती है कि इसकी वैल्यूएशन में और इजाफा हो सके. 

लिस्टिंग के बाद Pharmeasy भी आईपीओ लाने वाली टॉप टियर स्टार्ट-अप में शामिल हो जाएगी. जोमैटो के रिकार्ड तोड़ आईपीओ के बाद आईपीओ लाने वाली स्टार्ट-अप कंपनियों का उत्साह और बढ़ गया है. पेटीएम और पॉलिसीबाजार अपना आईपीओ लाने वाली हैं, जबकि Nykaa का आईपीओ आ चुका है. Delhivery भी अगले सप्ताह तक अपना ड्राफ्ट पेपर दाखिल कर सकती है.Nykaa का आईपीओ दूसरे दिन 4.82 गुना सब्सक्राइब हुआ. यह इश्यू 1 नवंबर को बंद हो जाएगा. निवेशकों ने इस प्राइमरी इश्यू के 12.77 इक्विटी शेयरों की तुलना में 2.64 करोड़ के शेयरों के लिए बिड लगाई. 

 

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. New IPO : PharmEasy लाएगी 6500 करोड़ रुपये का आईपीओ,नवंबर की शुरुआत में आ सकता है इश्यू 

Go to Top