सर्वाधिक पढ़ी गईं

New Fund Offer: PGIM इंडिया म्यूचुअल फंड ने जुटाए 578 करोड़ रुपये, स्मॉल कैप फंड के NFO के जरिए जमा की रकम

PGIM इंडिया म्यूचुअल फंड ने अपने स्मॉल कैप फंड के NFO के जरिए 578 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

Updated: Aug 03, 2021 10:10 PM
PGIM india mutual fund collects 578 crore through NFO of its small cap fundPGIM इंडिया म्यूचुअल फंड ने अपने स्मॉल कैप फंड के NFO के जरिए 578 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

PGIM इंडिया म्यूचुअल फंड ने अपने स्मॉल कैप फंड के NFO के जरिए 578 करोड़ रुपये जुटाए हैं. यह 9 जुलाई से 23 जुलाई 2021 के बीच आवेदन के लिए खुला था. कंपनी ने बयान जारी कर बताया कि NFO को 37,000 से ज्यादा आवेदन मिले और इसे 3000 से ज्यादा भागीदारों द्वारा बांटा गया. इस स्कीम का उद्देश्य मुख्य तौर पर स्मॉल कैप कंपनियों और इक्विटी संबंधित निवेश विकल्पों में निवेश करके लॉन्ग टर्म पूंजी लाभ हासिल करना है.

बयान के मुताबिक, फंड का प्रबंधन अनिरुद्ध नाहा (इक्विटी निवेश के लिए), कुमारेश रामाकृष्णन (डेब्ट और मनी मार्केट में निवेश के लिए) और रवि अदुकिया (विदेशी निवेश के लिए) कर रहे हैं. PGIM इंडिया म्यूचुअल फंड के CEO अजीत मेनन ने कहा कि फंड को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से वे अभिभूत हैं और वे अपने सभी निवेशकों और सलाहकारों को उनके फंड हाउस में उनके समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद देना चाहता हैं.

बयान में बताया गया है कि पीजीआईएम इंडिया स्मॉल कैप फंड का बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी स्मॉल कैप 100 टोटल रिटर्न इंडेक्स है. और स्कीम की निवेश रणनीति स्मॉल कैप सेगमेंट में उपलब्ध अवसरों को हासिल करना है. फंड अपने कोर्पस का कम से कम 65 फीसदी स्मॉल कैप कंपनियों में निवेश करेगा. अच्छा पोर्टफोलियो बनाने के लिए स्कीम में दूसरी इक्विटी और इक्विटी से संबंधित योजनाओं के विकास में भाग लेने की कोशिश की जा सकती है.

ICICI Lombard ने मैसेजिंग ऐप Telegram पर शुरू की इंश्योरेंस सर्विसेज, पॉलिसी रीन्यू और क्लेम करने समेत कई सुविधाएं

बयान के मुताबिक, कंपनी ने निवेशकों से यह अनुरोध किया है कि फंड हाउस ने फैसला किया है कि PGIM इंडिया स्मॉल कैप फंड की चल रही पेशकश में नई/अतिरिक्त खरीद, स्विच इन, सिस्टेमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान, सिस्टेमैटिक ट्रांसफर प्लान और दूसरी सुविधाओं/विशेष उत्पादों के माध्यम से इस योजना के तहत 2 अगस्त, 2021 से अगली सूचना तक 10 लाख रुपये प्रति आवेदन/प्रति किस्त में आवेदन को सीमित किया जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. New Fund Offer: PGIM इंडिया म्यूचुअल फंड ने जुटाए 578 करोड़ रुपये, स्मॉल कैप फंड के NFO के जरिए जमा की रकम

Go to Top