सर्वाधिक पढ़ी गईं

Paytm का IPO आखिरी दिन पूरी तरह सब्सक्राइब, फॉरेन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने दिखाया उत्साह

QIB ने शुरुआती दो दिनों में इस इश्यू को लेकर ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया था लेकिन आखिरी दिन इसने कंपनी के शेयर्स को हाथों-हाथ लिया.

November 10, 2021 7:19 PM
Paytm's Rs 18,300 cr IPO fully subscribedदेश का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ पेटीएम इश्यू खुलने के आखिरी दिन पूरी तरह से सब्स्क्राइब हो गया.

Paytm IPO: देश का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ पेटीएम इश्यू खुलने के आखिरी दिन, बुधवार को पूरी तरह से सब्स्क्राइब हो गया. तीसरे दिन इस आईपीओ को फॉरेन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स यानी एफआईआई की अच्छी प्रतिक्रिया मिली. पेटीएम की पैरंट कंपनी वन 97 कम्यूनिकेशंस के आईपीओ को 4.83 करोड़ शेयरों के ऑफर साइज के मुकाबले 5.24 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोलियां मिलीं है.

फाल्गुनी नायर बनीं देश की सबसे अमीर सेल्फ-मेड महिला अरबपति, Nykaa की शानदार लिस्टिंग के दम पर पछाड़ा बॉयोकॉन की शॉ को

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) ने शुरुआती दो दिनों में इस इश्यू को लेकर ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया था लेकिन आखिरी दिन इसने कंपनी के शेयर्स को हाथों-हाथ लिया. QIB ने अपने लिए आरक्षित हिस्से का 1.59 गुना सब्सक्राइब किया है. फॉरेन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने क्यूआईबी के लिए आरक्षित 2.63 करोड़ शेयरों के मुकाबले 4.17 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां लगाई. QIB के लिए सबसे ज्यादा 2.63 करोड़ शेयर आरक्षित किए गए थे, जिसके मुकाबले बुधवार को 4.18 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां लगाई गई.

Stock Tips : IndusInd Bank के शेयरों में है मुनाफे का मौका, जानिए इस नामी ब्रोकरेज फर्म ने किस टारगेट प्राइस पर खरीदने की दी है सलाह

रिटेल इन्वेस्टर्स ने अपने लिए आरक्षित हिस्से का 1.46 गुना सब्सक्राइब किया है. रिटेल इन्वेस्टर्स ने अपने लिए आरक्षित 87.98 लाख शेयरों के मुकाबले 1.28 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां लगाई. रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए इश्यू का सबसे छोटा हिस्सा आरक्षित किया गया था. नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने अपने लिए आरक्षित 1.31 करोड़ शेयरों में से केवल 8 प्रतिशत के लिए बोली लगाई.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Paytm का IPO आखिरी दिन पूरी तरह सब्सक्राइब, फॉरेन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने दिखाया उत्साह

Go to Top