Stocks in Focus Today | The Financial Express

Stocks in News: Tata Group Stocks, Paytm, Birla Corp, Airtel जैसे शेयर दिखाएंगे एक्‍शन, इंट्राडे में करा सकते हैं मुनाफा

Stocks in News Today: पॉजिटिव ट्रिगर के चलते कुछ शेयर आज यानी 5 सितंबर 2022 को फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं.

Stocks in News: Tata Group Stocks, Paytm, Birla Corp, Airtel जैसे शेयर दिखाएंगे एक्‍शन, इंट्राडे में करा सकते हैं मुनाफा
उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं.

Stocks in News Today: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 5 सितंबर 2022 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं. आज की इस लिस्ट में Paytm, Tata Group stocks, SpiceJet, Vodafone Idea, HFCL, NMDC, Olectra Greentech, GMR Infrastructure, Hinduja Global Solutions, Birla Corporation, Bharti Airtel, Petronet LNG, MSTC, Hinduja Global Solutions, Airtel जैसे शेयर शामिल हैं. इनमें से कुछ ने बिजनेस बढ़ाने के जिए डेवलपमेंट किया है तो किसी में मैनेजमेंट लेवल पर क्ले रिटी आई है. अन्य में भी पॉजिटिव डेवलपमेंट हुआ है.

Paytm

पेटीएम ब्रांड के तहत काम करने वाली डिजिटल फाइनेंशियल सर्विासेज कंपनी ने उन व्यापारियों के साथ किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया जो चीनी लोन ऐप मामले में प्रवर्तन निदेशालय के दायरे में हैं.

Tata Group stocks

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की रविवार को पालघर में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई. स्वर्गीय पल्लोनजी मिस्त्री और उनके परिवार द्वारा नियंत्रित शापूरजी पल्लोनजी ग्रुप, टाटा संस के करीब 18 फीसदी का मालिक है, जो 113 बिलियन डॉलर के सॉफ्टवेयर-टु-कार टाटा एंपायर की होल्डिंग कंपनी है.

SpiceJet

कंपनी को वार्षिक आम बैठक (एजीएम) आयोजित करने के लिए 3 महीने का एक्‍सटेंशन मिला है. रिपोर्ट के मुताबिक सरकार की क्रेडिट गारंटी स्कीम के तहत कंपनी को अगले हफ्ते 225 करोड़ रुपये मिलने की भी संभावना है.

Vodafone Idea

रिपोर्ट के अनुसार Vodafone Idea भारतीय स्टेट बैंक को लगभग 2,700 करोड़ रुपये का अल्पकालिक लोन प्रीपेड किया है. यह लेंडर्स के विश्वास को बढ़ाने के लिए किया गया है.

HFCL

HFCLके बोर्ड ने 650 करोड़ रुपये तक जुटाने को मंजूरी दी है, जिसका निवेश अनुसंधान एवं विकास सुविधाओं को बढ़ाने, त्पादन से जुड़े प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना और डिजाइन लिंक्ड प्रोत्साहन (डीएलआई) योजना के तहत क्षमता बढ़ाने के लिए नई उत्पादन सुविधाओं की स्थापना में किया जाएगा.

GMR Infrastructure

GMR Infrastructure ने फॉरेन करंसी कन्‍वर्टिबल बॉन्‍ड और/या किसी अन्य सुरक्षा के माध्यम से 6,000 करोड़ रुपये तक की धनराशि जुटाने को मंजूरी दी है. फंड का उपयोग ग्रुप द्वारा वर्तमान में शुरू की गई विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए किया जाएगा.

Birla Corporation

कंपनी ने अपनी नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि एमपी बिड़ला समूह की कंपनी की योजना 2030 तक अपनी सीमेंट उत्पादन क्षमता 50 फीसदी बढ़ाकर 30 मिलियन टन करने की है. कंपनी की कुछ नई इकाइयां स्थापित करने और मौजूदा इकाइयों की उत्पादन क्षमता के विस्तार करने की भी योजना है.

Bharti Airtel

भारती एयरटेल ने यूटिलिटी के दो मिलियन से अधिक पंजीकृत ग्राहकों को बिल भुगतान समाधान की पेशकश करने के लिए टीपी उत्तरी ओडिशा वितरण के साथ साझेदारी में एक पायलट परियोजना शुरू की है,

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 05-09-2022 at 08:51 IST

TRENDING NOW

Business News