सर्वाधिक पढ़ी गईं

Paytm IPO Allotment: 16 नवंबर को हो सकता है Paytm के शेयरों का अलॉटमेंट, सेबी की मंजूरी सोमवार को मिलने की उम्मीद

एक सूत्र ने कहा कि सेबी की मंजूरी के बाद पेटीएम संभवत: मंगलवार को शेयरों का आवंटन करेगी. सेबी की मंजूरी सोमवार को मिलने की उम्मीद है.

November 14, 2021 2:20 PM
Paytm IPO Allotmentदेश के सबसे बड़े आईपीओ पेटीएम के शेयरों का अलॉटमेंट मंगलवार, 16 नवंबर को हो सकता है.

Paytm IPO Allotment: देश के सबसे बड़े आईपीओ पेटीएम (Paytm) के शेयरों का अलॉटमेंट मंगलवार, 16 नवंबर को हो सकता है. प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर 2,150 रुपये प्रति शेयर के भाव पर शेयरों का आवंटन किया जाएगा. मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि पेटीएम को इसके लिए सोमवार को नियामक की मंजूरी मिल सकती है. पहले कहा जा रहा था कि डिजिटल पेमेंट और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम सोमवार को शेयरों का आवंटन करेगी. एक सूत्र ने कहा कि सेबी की मंजूरी के बाद पेटीएम संभवत: मंगलवार को शेयरों का आवंटन करेगी. सेबी की मंजूरी सोमवार को मिलने की उम्मीद है.

Mcap of Top 10 Firms: सेंसेक्स की टॉप 10 में से छह कंपनियों का मार्केट कैप 1.18 लाख करोड़ रुपये बढ़ा, जानिए किन कंपनियों को हुआ फायदा

1.89 गुना मिला था सब्सक्रिप्शन

पेटीएम को अपने 18,300 करोड़ रुपये के आईपीओ में जो बोलियां मिली हैं उनके आधार पर कंपनी 1,49,428 करोड़ रुपये के एंटरप्राइज वैल्यूएशन पर लिस्ट होगी. यह 20 अरब डॉलर से अधिक बैठेगा. देश के सबसे बड़े आईपीओ को 1.89 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था. इस आईपीओ को इंस्टीट्यूशनल बायर्स कैटेगरी में 2.79 गुना सब्सक्रिप्शन मिला. वहीं रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए आरक्षित 87 लाख शेयरों पर 1.66 गुना बोलियां मिलीं. दिग्गज पेमेंट ऐप पेटीएम के शेयर 18 नवंबर को लिस्ट हो सकते हैं. यह देश की सबसे मूल्यवान कंपनियों में से होगी.

Children’s Day 2021: अपने बच्चे को क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया से परिचित कैसे कराएं? जानिए क्या है इसे लेकर एक्सपर्ट्स की राय

इससे पहले देश के सबसे बड़े कोल इंडिया के आईपीओ को अंतिम दिन सबसे अधिक बोलियां मिली थीं. कोल इंडिया के आईपीओ को अंतिम दिन 15.28 गुना सब्सक्रिप्शन के साथ बंद हुआ था. इसी तरह का रुख हालिया नायका और पॉलिसीबाजार के आईपीओ में भी देखने को मिला है. पेटीएम के आईपीओ के तहत 8,300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए गए और 10,000 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाई गई.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Paytm IPO Allotment: 16 नवंबर को हो सकता है Paytm के शेयरों का अलॉटमेंट, सेबी की मंजूरी सोमवार को मिलने की उम्मीद

Go to Top