सर्वाधिक पढ़ी गईं

अब Paytm Money से करें फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस में ट्रेडिंग, हर ऑर्डर पर 10 रु ब्रोकरेज चार्ज; मिलेंगी ये सुविधाएं

Paytm Money Offer F&O Trading: पेटीएम की सहयोगी कंपनी पेटीएम मनी पर यूजर अब फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस की ट्रेडिंग भी कर सकेंगे.

January 13, 2021 3:03 PM
Paytm Money Offer F&O TradingPaytm Money Offer F&O Trading: पेटीएम की सहयोगी कंपनी पेटीएम मनी पर यूजर अब फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस की ट्रेडिंग भी कर सकेंगे.

पेटीएम की सहयोगी कंपनी पेटीएम मनी (Paytm Money) पर यूजर शेयर मार्केट में स्टॉक्स, म्यूचुअल फंड्स, ईटीएफ, IPO, NPS और डिजिटल गोल्ड के साथ अब फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस की ट्रेडिंग भी कर सकेंगे. पेटीएम मनी ने बुधवार को अपने प्लेटफॉर्म पर फ्यूचर्स और ऑप्शंस में निवेश की सुविधा लॉन्च कर दी है. ट्रेडिंग करने पर पेटीम मनी हर ऑर्डर के लिए 10 रुपये ब्रोकरेज चार्ज वसूलेगी. पेटीएम मनी ने रीइमेजिन वेल्थ क्रिएशन (Reimagine Wealth Creation) नाम से आयोजित एक ऑनलाइन इवेंट में यह लॉन्चिंग की है. इवेंट में पेटीएम मनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा और पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर मौजूद थे.

हर ऑर्डर के लिए 10 रुपये

फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस में ट्रेडिंग करने पर पेटीम मनी हर ऑर्डर के लिए 10 रुपये ब्रोकरेज चार्ज वसूलेगी. चाहे वह ऑर्डर कितने का भी हो, मसलन 100 रुपये या 1 लाख का. फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस की ट्रेडिंग पर प्रति ऑर्डर सिर्फ 10 रुपये ब्रोकरेज चार्ज वसूलने के कारण निवेशकों के बीच लोकप्रिय जेरोधा जैसी कंपनियों को टक्कर मिलेगा. बता दें कि अभी फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस में ट्रेडिंग का अर्ली एक्सेस केवल 500 यूजर्स को ही मिलेगा. इसकी सार्वजनिक लॉन्चिंग अगले दो हफ्तों में होगी.

निवेशकों के लिए आसान हुई ट्रेडिंग

पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर ने कहा कि पेटीएम मनी द्वारा लिया जाने वाला यह शुल्क ग्राहकों को अन्य प्लेटफॉर्म्स की तुलना में काफी कम पडे़गा. श्रीधर ने पेटीएम मनी एप पर उपलब्ध भिन्न-भिन्न निवेश उत्पादों के बारे में भी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आज से भारत में ट्रेडिंग बदल गई है. हमने एक जटिल प्रक्रिया को ग्राहकों के लिए आसान किया है. पेटीएम मनी पर अकाउंट खोलना पूरी तरह डिजिटल है, जो आप घर बैठे कर सकते हैं. हमारी टेक्नोलॉजी टीम ने प्रोसेस को काफी फास्ट कर दिया है.

रोज 10 लाख ट्रेड का लक्ष्य

पेटीएम के अनुसार हमारे प्लेटफॉर्म पर ट्रेडिंग का खर्च भी काफी कम है. कपंनी का लक्ष्य अगले 18 से 24 महीनों में प्रतिदिन 1.5 लाख करोड़ का टर्नओवर और हर रोज 10 लाख ट्रेड प्राप्त करना है.

यूजर्स को मिलेंगी ये सुविधाएं

  • पेटीएम मनी के चार्ट में यूजर्स को 180 स्टडीज और पैटर्न मिलेंगे.
  • इसका प्राइस अलर्ट फीचर किसी भी फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस कॉन्ट्रैक्ट का प्राइस रियल टाइम में मुहैया कराएगा.
  • इसमें यूजर्स को कई तरह के कैलकुलेटर मिलेंगे, ताकि वे ट्रेंडिंग के मार्जिन यानी प्रॉफिट का आकलन कर सकें.
  • किसी भी कॉन्ट्रैक्ट और ऑप्शन को सर्च करने के लिए यूजर्स को खास सुविधा दी गई है.
  • किसी कॉन्ट्रैक्ट को विशलिस्ट में डालने के लिए यूजर्स को किसी खास टेम्पलेट पर नहीं जाना होगा.
  • ऑर्डर को ट्रैक करने का सुविधा को बेहद आसान बनाया गया है.
  • इस प्लेटफॉर्म पर फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस में ट्रेडिंग को फास्ट करने के लिए मॉर्डर्न टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. अब Paytm Money से करें फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस में ट्रेडिंग, हर ऑर्डर पर 10 रु ब्रोकरेज चार्ज; मिलेंगी ये सुविधाएं
Tags:Paytm

Go to Top