मुख्य समाचार:

Paytm ने ऑफलाइन भुगतान के लिए ‘टैप कार्ड’ की शुरुआत की

यह कार्ड एक सेकेंड में पेटीएम द्वारा जारी एनएफसी पीओएस टर्मिनल्स में पूरी तरह ऑफलाइन, सुरक्षित और सहज डिजिटल भुगतानों को सक्षम करने के लिए नियर फील्ड कम्युनिकेशन (एनएफसी) तकनीक का इस्तेमाल करता है.

May 8, 2018 10:31 AM
paytm, paytm tap card, paytm careers, paytm kyc, paytm offers, paytm bank, पेटीएम, business news in hindiयह कार्ड एक सेकेंड में पेटीएम द्वारा जारी एनएफसी पीओएस टर्मिनल्स में पूरी तरह ऑफलाइन, सुरक्षित और सहज डिजिटल भुगतानों को सक्षम करने के लिए नियर फील्ड कम्युनिकेशन (एनएफसी) तकनीक का इस्तेमाल करता है.

पेटीएम ने ऑफलाइन भुगतान ‘पेटीएम टैप कार्ड’ की शुरुआत की है जिससे गैर-इंटरनेट यूजर भी डिजिटल भुगतान करने में सक्षम होंगे. कंपनी का दावा है कि इससे 0.5 सेकेंड से कम समय में लेन-देन होगा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि पेटीएम के स्वामित्व वाले वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने ‘पेटीएम टैप कार्ड’ की शुरुआत की है. इसके लिए व्यापारियों को पेटीएम द्वारा जारी एनएफसी पीओएस टर्मिनल मिलेंगे जिसके जरिए भुगतान हो सकेगा.

यह कार्ड एक सेकेंड में पेटीएम द्वारा जारी एनएफसी पीओएस टर्मिनल्स में पूरी तरह ऑफलाइन, सुरक्षित और सहज डिजिटल भुगतानों को सक्षम करने के लिए नियर फील्ड कम्युनिकेशन (एनएफसी) तकनीक का इस्तेमाल करता है. भुगतान करने के लिए, यूजर्स टैप कार्ड पर क्यूआर कोड स्कैन करके और किसी भी ऐड वैल्यू मशीन (एवीएम) में इसे सत्यापित करके अपने पेटीएम खाते से पैसे जोड़ सकते हैं. भुगतान को सरल बनाने के प्रयास में, पेटीएम इस कार्ड का इस्तेमाल करके तेज डिजिटल भुगतानों को सक्षम करने के लिए पहले चरण में कार्यक्रमों, शैक्षणिक संस्थानों और कार्पोरेट के साथ साझेदारी कर रहा है.

पेटीएम के सीओओ किरण वसिरेड्डी ने कहा, “ऐसे कई लोग हैं, जिनके पास इंटरनेट उपलब्ध नहीं होता है या उनके पास सीमित बजट होता है. इसलिए वे ऑनलाइन भुगतान का प्रयोग करने से परहेज करते हैं. समेकित ऑफलाइन भुगतान करने में उन्हें सक्षम बनाने के लिए, हम ‘पेटीएम टैप कार्ड’ पेश कर रहे हैं. व्यापार में स्वीकार्यता को सुनिश्चित करने के लिए हम व्यापारियों तक भी पहुंच रहे हैं और टैप कार्ड के बिना भुगतान स्वीकार करने के लिए उन्हें एनएफसी पीओएस टर्मिनल्स से सक्रिय रूप से सक्षम कर रहे हैं.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Paytm ने ऑफलाइन भुगतान के लिए ‘टैप कार्ड’ की शुरुआत की

Go to Top