सर्वाधिक पढ़ी गईं

Paytm IPO : पेटीएम का आईपीओ 8 नवंबर को खुलेगा,जानिए कंपनी ने क्या रखा है प्राइस बैंड 

एक अन्य सूत्र के मुताबिक 3 नवंबर को एंकर प्लेसमेंट किया जा सकता है. पेटीएम के इस मेगा ऑफर को लेकर निवेशकों में भारी उत्साह देखा जा सका है. एंकर प्लेसमेंट के दौरान कई बड़े ग्लोबल निवेशक भी निवेश के लिए तैयार दिख रहे हैं.

October 27, 2021 9:20 PM

देश की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट कंपनी Paytm का 18,300 करोड़ रुपये का आईपीओ 8 नवंबर को खुलेगा. आईपीओ के तहत जारी किए जाने वाले शेयर का प्राइस बैंड तय कर लिए जाने की भी खबर है. कंपनी ने अपना आईपीओ साइज 16,600 से बढ़ा कर 18,300 करोड़ रुपये कर दिया है. रॉयटर्स की एक खबर में कहा गया है कि Paytm की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications)  ने शेयर के लिए 2080-2150 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है. कुछ मीडिया रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि आईपीओ दिवाली के बाद 8 से 10 नवंबर के बीच आईपीओ लॉन्च हो सकता है. 

3 नवंबर को हो सकता है  एंकर प्लेसमेंट 

एक अन्य सूत्र के मुताबिक 3 नवंबर को एंकर प्लेसमेंट किया जा सकता है. पेटीएम के इस मेगा ऑफर को लेकर निवेशकों में भारी उत्साह देखा जा सका है. एंकर प्लेसमेंट के दौरान कई बड़े ग्लोबल निवेशक भी निवेश के लिए तैयार दिख रहे हैं. पेटीएम के आईपीओ को देश का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ बताया जा रहा है. 

ओएफएस के तहत बेचे जाएंगे 10,000 करोड़ रुपये के शेयर

इस अपडेट के साथ, अब इश्यू के तहत ऑफर फॉर सेल के ज़रिए कंपनी के शेयरहोल्डर्स की ओर से 10,000 करोड़ रुपये के शेयर बेचे जाएंगे, यानी इसमें 1700 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है. वहीं, नए शेयर जारी किए जाने के मामले में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इश्यू के तहत, पहले की तरह 8,300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. पीटीआई ने एक सूत्र के हवाले से कहा, “बिक्री के लिए प्रस्ताव का लगभग आधा हिस्सा ऐंट फाइनेंशियल और शेष अलीबाबा, एलिवेशन कैपिटल, सॉफ्टबैंक और अन्य मौजूदा शेयरधारकों के पास है.” इससे पहले, सॉफ्टबैंक कंपनी द्वारा अपने आईपीओ ड्राफ्ट पेपर में किए गए खुलासे में हिस्सेदारी बेचने वाले निवेशकों में शामिल नहीं था.

New IPO Investment : Nykaa का आईपीओ कल खुल रहा है, जानिए ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर बिक रहे इस इश्यू में पैसा लगाना कितना सही? 

पेटीएम ने जुलाई में दाखिल किया था दस्तावेज

पेटीएम ने 16,600 करोड़ रुपये के IPO के लिए जुलाई में सेबी में अपना दस्तावेज दाखिल किया था. इसमें नए शेयर्स जारी करने के साथ ही कंपनी के शेयरहोल्डर्स की ओर से 8,300 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल शामिल था. Paytm ने कहा था कि उसके जारी किए जाने वाले नए शेयरों और ऑफर फॉर सेल के तहत बेचे जाने वाले शेयरों की संख्या बराबर होगी. हालांकि अब ऑफर फॉर सेल के तहत 8300 करोड़ रुपये के बजाए 10,000 करोड़ रुपये के शेयर बेचे जाएंगे.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Paytm IPO : पेटीएम का आईपीओ 8 नवंबर को खुलेगा,जानिए कंपनी ने क्या रखा है प्राइस बैंड 

Go to Top