मुख्य समाचार:

अब Paytm से कर सकेंगे शेयर बाजार में ट्रेडिंग, सेबी ने स्टॉक ब्रोकिंग सर्विस की दी मंजूरी

Paytm: पेटीएम को मिला सेबी का अप्रूवल

April 2, 2019 1:40 PM
Paytm, Paytm Money, SEBI, Stock Broking, Stock Market, Stock Trading, Mutual Fund, BSE, NSE, पेटीएम, पेटीएम मनी, पेटीएम से स्टॉक ट्रेडिंगपेटीएम को मिला सेबी का अप्रूवल (Paytm Money Blog)

Paytm SEBI Approval: नए फाइनेंशियल ईयर की शुरूआत पेटीएम (Paytm) के लिए अच्छी रही है. मार्केट रेग्युलेटर सेबी ने पेटीएम की सब्सिडियरी कंपनी पेटीएम मनी (Paytm Money) को स्टॉक ब्रोकिंग सर्विस के लिए मंजूरी दे दी है. यानी अब इसके जरिए निवेशक शेयर खरीद सकेंगे. पेटीएम मनी के आधिकारिक वेबसाइट पर लिखे गए ब्लॉक में इस बात की जानकारी दी गई है. इसके लिए पेटीएम मनी ने BSE और NSE के साथ पार्टनरशिप भी साइन की है.

Paytm Money ने ब्लॉग में क्या लिखा

आधिकारिक वेबसाइट पर लिखे गए ब्लॉग में पेटीएम मनी ने कहा है कि कंपनी को सेबी से स्टॉक ब्रोकिंग सर्विसेज के लिए मंजूरी मिल गई है. साथ ही स्टॉक एक्सचेंज BSE और NSE के साथ मंबरशिप के लिए भी मंजूरी मिल गई है. जल्द ही हमारे प्लेटफॉर्म पर इक्विटी और कैश सेग्मेंट्स, डेरिवेटिव्स, ETFs और अन्य एक्सचेंज ट्रेडेड प्रोडक्ट की ट्रेडिंग की जा सकेगी.

30 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर

बता दें कि अभी पेटीएम मनी द्वारा अपने यूजर्स को म्यूचुअल फंड में निवेश की सुविधा दी जा रही है. खबरों के अनुसार पिछले साल अक्टूबर में कंपनी ने स्टॉक ब्रोकिंग सर्विसेज के लिए लाइसेंस पाने के लिए आवेदन किया था. मौजूदा समय में पेटीएम के 30 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर हैं. ऐसे में बड़ी संख्या में लोग अपने फोन के जरिए ही शेयर बाजार में ट्रेडिंग कर पाएंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. अब Paytm से कर सकेंगे शेयर बाजार में ट्रेडिंग, सेबी ने स्टॉक ब्रोकिंग सर्विस की दी मंजूरी

Go to Top