मुख्य समाचार:

अब Paytm भी बेचेगी बीमा, हासिल किया इंश्योरेंस ब्रोकिंग लाइसेंस

PIBPL को भारतभर में लाखों ग्राहकों को बीमा पॉलिसी बेचने का मौका मिलेगा.

March 3, 2020 8:57 PM

Paytm arm gets IRDAI's brokerage licence to offer insurance products

देश की प्रमुख डिजिटल भुगतान एंव वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम (Paytm) के पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी पेटीएम इंश्योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड (PIBPL) ने बीमा-ब्रोकर के कारोबार का लाइसेंस हासिल किया है. पेटीएम की परिचालक कंपनी वन97 कम्युनिकेशन्स लिमिटेड (OCL) ने सोमवार को बयान में बताया कि PIBPL ने भारतीय बीमा विनियामक एवं विकास प्रधिकरण (IRDAI) से जीवन बीमा और साधारण बीमा की बिक्री का लाइसेंस हासिल किया है.

कंपनी के अनुसार, इससे PIBPL को भारतभर में लाखों ग्राहकों को बीमा पॉलिसी बेचने का मौका मिलेगा. पेटीएम ने कहा है कि PIBPL ने पहले ही भारत में 20 अग्रणी इंश्योरेंस कंपनियों के साथ गठबंधन किया है और अगले कुछ सप्ताहों में 30 से अधिक कंपनियों को साथ में जोड़ा जाएगा.

4 कैटेगरी में बीमा उत्पादों की करेगी पेशकश

PIBPL के जरिए कंपनी अब टूव्हीलर और फोर व्हीलर वाहनों के बीमा, चिकित्सा बीमा और जीवन बीमा सहित चार विभिन्न श्रेणी के बीमा उत्पादों की बिक्री करेगी. OCL तीन साल से बीमा बाजार में कॉरपोरेट एजेंसी चला रही थी. इसने बीमा ब्रोकरेज लाइसेंस हासिल करने के लिए अपना ‘कॉरपोरेट एजेंसी’ लाइसेंस हाल में वापस कर दिया था.

लिस्टेड होने के बाद भी सरकार के हाथ में रहेगा LIC का कंट्रोल: वित्त मंत्री सीतारमण

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. अब Paytm भी बेचेगी बीमा, हासिल किया इंश्योरेंस ब्रोकिंग लाइसेंस
Tags:Paytm

Go to Top