मुख्य समाचार:

पतंज​लि का IPO अगले एक महीने में? जानिए लिस्टिंग के बारे में क्या बोले बाबा रामदेव

बाबा रामदेव ने कहा कि हमार लक्ष्य पतंजलि आयुर्वेद को 2025 तक दुनिया का सबसे बड़ा एफएमसीजी ब्रांड बनना है.

December 13, 2018 12:52 PM
patanjali ipo in next one month, Yoga guru baba ramdev, patanjali stock market listing plan, baba ramdev manufacturing plan, patanjali FMCG brand, HUL, baba ramdev latest plan on patanjali Ayurvedaबाबा रामदेव ने कहा कि हमार लक्ष्य पतंजलि आयुर्वेद को 2025 तक दुनिया का सबसे बड़ा एफएमसीजी ब्रांड बनना है. (Reuters)

 Patanjali Baba Ramdev : IPO मार्केट में एक खबर तूफान ला सकती है. खबर है कि बाबा रामदेव पतंजलि आयुर्वेद को शेयर बाजार में लिस्ट करा सकते हैं. एक अस्पष्ट संदेश में योग गुरु बाबा रामदेव ने अपनी फ्लैगशिप FMCG ब्रांड Patanjali को स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट कराने के अपने इरादे के संकेत दिए है. पीटीआई के अनुसार, एक इवेंट के दौरान जब बाबा रामदेव से पतंजलि आयुर्वेद को लिस्ट कराने के प्लान के बारे में पूछा गया ते उन्होंने कहा कि वह इस बारे में एक महीने में कुछ ‘गुड न्यूज’ दे सकते हैं.

…तो भारत बन जाएग मैन्युफैक्चरिंग अब

रामदेव ने कहा कि यदि रियायती दरों पर कुछ जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए, तो देश एक मैन्युफैक्चरिंग अब बन सकता है. कुछ क्षेत्रों को मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्रीज के लिए चिन्हित किया गया है. उन्होंने कहा कि कई इंडस्ट्रीज में मौजूदा संकट को देखते हुए बैंकों को उनकी मदद के लिए आगे आना चाहिए.

ये भी पढ़ें… Stock Market Live Updates

स्मार्ट तरीके से पहचानें वास्तविक बिजनेसमैन

बाबा रामदेव ने भगोड़े शराब कारोबारी का हवाला देते हुए कहा कि, ”लेकिन बैंकों को इसके साथ ही वास्तविक इंडस्ट्रीज की पहचान करने और उन्हें मदद देने में स्मार्ट तरीका अपनाना चाहिए जिससे कि विजय माल्या जैसे लोग फायदा न उठा सके.”

इस साल अक्टूबर में रामदेव ने कहा था कि न तो वह विदेशी पूंजी चाहते हैं, न ही स्टॉक एक्सचेंज में पतंजलि को लिस्ट कराना का प्लान है, क्योंकि यह एक चैरिटेबल कंपनी है. पीटीआई ने तब इस खबर को रिपोर्ट किया था.

FY20 तक HUL को पीछे छोड़ने का लक्ष्य

बाबा रामदेव ने इंडिया इकोनॉमिक कॉनक्लेव 2018 में कहा कि पतंजलि आयुर्वेद का लक्ष्य टर्नओवर के लिहाज से FY20 तक हिंदुस्तान यूनिलिवर लिमिटेड को पीछे छोड़कर टॉप पोजिशन हासिल करना है. साथ ही 2025 तक दुनिया का सबसे बड़ा एफएमसीजी ब्रांड बनना है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. पतंज​लि का IPO अगले एक महीने में? जानिए लिस्टिंग के बारे में क्या बोले बाबा रामदेव

Go to Top