सर्वाधिक पढ़ी गईं

Paras Defence and Space ने निवेशकों को दिया बंपर रिटर्न, निवेशकों को पहले ही दिन हुआ इतना मुनाफा

Paras Defence and Space Technologies Listing: पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज की देश में कोई लिस्टेड इंडस्ट्री पियर्स नहीं है.

Updated: Oct 01, 2021 11:46 AM
Paras Defence and Space Technologies makes bumper stock market debut shares rally over IPO priceपारस स्पेस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज के शेयरों की आज घरेलू मार्केट में शानदार एंट्री हुई.

Paras Defence and Space Technologies Listing: पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज के शेयरों की आज घरेलू मार्केट में शानदार एंट्री हुई. इसके शेयर 475 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए जो आईपीओ प्राइस के मुकाबले 171.43 फीसदी प्रीमियम पर है. आईपीओ का इश्यू प्राइस 175 रुपये प्रति शेयर था यानी कि निवेशकों को करीब 300 रुपये प्रति शेयर का मुनाफा हुआ. लिस्टिंग के समय कंपनी की बाजार पूंजी 1852 करोड़ रुपये की रही.

इस आईपीओ को निवेशकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली थी और इश्यू खुलने के लिए कुछ ही समय बाद यह 100 फीसदी सब्सक्राइब हो गया. यह आईपीओ तीन दिन तक खुला था और इन तीन दिनों में यह 304 गुना सब्सक्राइब हुआ. 170.77 करोड़ रुपये के इस आईपीओ के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 17.24 लाख इक्विटी शेयर ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत जारी किए गए और 140.6 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी हुए हैं. इश्यू के लिए 165-175 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया था.

New IPO: Aditya Birla Sun Life AMC आईपीओ में निवेश का आज आखिरी मौका, दो दिन में 100% सब्सक्राइब हुआ इश्यू, ग्रे मार्केट में इतना लुढ़क गए भाव

जुटाए गए पैसों का ये होगा इस्तेमाल

कोरोना के चलते कंपनी के रेवेन्यू में गिरावट आई थी लेकिन ईबीआईटीडी मार्जिन में बढ़ोतरी हुई. पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज के ऊपर बहुत कम कर्ज है और आईपीओ के बाद अब यह घटकर 0.2x रह गया. आईपीओ के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी मशीनरी व अन्य इक्विपमेंट खरीदने, कर्ज को आंशिक या पूर्ण रूप से चुकता करने और वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी.

कंपनी के बारे में डिटेल्स

पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज की नवी मुंबई के नेरूल में स्थित आरएंडडी फैसिलिटीज को डीएसआईआर (डिपार्टमेंट ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च) से मान्यता मिली हुई है और रजिस्टर्ड है. यह पराग एयरोस्पेस की एक सब्सिडियरी है. पारस डिफेंस जिन प्रॉडक्ट की बिक्री करती है, उस प्रकार के प्रॉडक्ट मिस्ट्राल सॉल्यूशंस, कोरऐल टेक्नोलॉजीज, ओफिर ऑप्टोमेट्रिक्स सॉल्यूशंस इत्यादि भी बेचती हैं. पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज अपने प्रॉडक्ट की कई देशों में बिक्री करती है. पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज जिस सेक्टर में है, उस सेक्टर की कोई भी भारतीय कंपनी मार्केट में लिस्टेड नहीं है यानी कि देश में इसकी कोई लिस्टेड इंडस्ट्री पियर्स नहीं है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Paras Defence and Space ने निवेशकों को दिया बंपर रिटर्न, निवेशकों को पहले ही दिन हुआ इतना मुनाफा
Tags:IPO

Go to Top