सर्वाधिक पढ़ी गईं

पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी लाएगी IPO, सेबी के पास जमा कराए पेपर

पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज का अधिकतम कारोबार केंद्र सरकार और उससे संबंधित एंटिटीज द्वारा शुरू किए गए प्रोजेक्ट्स और प्रोग्राम पर निर्भर है.

March 9, 2021 5:39 PM
Paras Defence and Space Technologies files IPO papers with market regulator sebiपारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज ने SEBI के पास IPO के लिए आवेदन किया है.

निवेशकों के लिए आईपीओ से कमाने का एक और बेहतर अवसर आने वाला है. Paras Defence and Space Technologies ने बाजार नियामक सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) के पास इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के लिए आवेदन किया है. इसके तहत प्रमोटर्स और वर्तमान शेयरधारकों के फ्रेश 17,24,490 इक्विटी शेयर जारी किये जाएंगे. सेबी के पास फाइल किए गए ड्राफ्ट रेट हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के मुताबिक, कंपनी 120 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर्स जारी करेगी. इसके अलावा कंपनी 35 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयर्स प्री-आईपीओ प्लेसटमेंट के लिए विचार कर रही है. इस ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर के रूप में आवंद राठी एडवाइजर्स को नियुक्त किया गया है. इसके शेयर्स बीएसई और एनएसई पर लिस्टेड होंगे.

यह भी पढ़ें- SBI ई-पेमेंट में सबसे आगे; 67% ट्रांजैक्शन हुए ऑनलाइन, YONO से बढ़ी डिजिटल लेंडिंग

वर्किंग कैपिटल में होगा फंड का इस्तेमाल

IPO के जरिए मिलने वाले फंड का कंपनी कैपिटल एक्सपेंडिचर रिक्वायरमेंट्स को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करेगी. जानकारी के मुताबिक वर्किंग कैपिटल की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने और लोन के रीपेमेंट या प्रिमेंट के लिए इन फंड्स का इस्तेमाल किया जाएगा. .यह डिफेंस इंजीनयिरिंग कंपनी है जो डिफेंस और स्पेस इंजीनियरंग प्रॉड्क्टस और सर्विसेज की डिजाइनिंग, डेवलपिंग, मैनुफैक्चरिंग और टेस्टिंग करती है.

FY20 में 149 करोड़ की इनकम

पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज का अधिकतम कारोबार केंद्र सरकार और उससे संबंधित एंटिटीज द्वारा शुरू किए गए प्रोजेक्ट्स और प्रोग्राम पर निर्भर है. गवर्नमेंट एंटिटीज के तहत पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग्स (पीएसयू) और स्पेस रिसर्च से जुड़े हुए सरकारी संस्थान के प्रोजेक्ट्स और प्रोग्राम पर यह कंपनी निर्भर है. इनकम की बात करें तो 31 मार्च 2020 को खत्म होने वाले पिछले वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी की टोटल इनकम 149.05 करोड़ रुपये की थी. चालू वित्त वर्ष 2020-21 की बात करें तो इस वित्त वर्ष की पहली छमाही अप्रैल-सितंबर 2020 में कंपनी की टोटल इनकम 37.94 करोड़ रुपये रही.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी लाएगी IPO, सेबी के पास जमा कराए पेपर

Go to Top