मुख्य समाचार:
  1. अब चीन के बाद अमेरिका में भी कारोबार बढ़ाएगी OYO, अगले कुछ साल में 30 करोड़ डॉलर निवेश का प्लान

अब चीन के बाद अमेरिका में भी कारोबार बढ़ाएगी OYO, अगले कुछ साल में 30 करोड़ डॉलर निवेश का प्लान

Oyo Rooms and Hotel: ओयो जल्दी ही न्यूयॉर्क, लॉस एंजिलिस और सैन फ्रांसिस्को जैसे शहरों में परिचालन का विस्तार करने वाली है.

June 20, 2019 4:37 PM
Oyo Hotels plans 0 million incvestment in US market confirms CEO Ritesh Agarwalअमेरिका से पहले भारतीय कंपनी ओयो चीन में भी अपना कारोबार तेजी से बढ़ा चुकी है.

हॉस्पिटलिटी कंपनी ओयो ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसकी योजना अगले कुछ साल में अमेरिका में 30 करोड़ डॉलर यानी करीब 2,085 करोड़ रुपये निवेश करने की है. ओयो होटल्स एंड होम्स ने एक बयान में कहा कि वह अभी डलास, ह्यूस्टन, अगुस्ता, अटलांटा और मयामी समेत अमेरिका के 35 शहरों में 50 से अधिक होटलों का ऑपरेशन कर रही है. उसने कहा कि वह जल्दी ही न्यूयॉर्क, लॉस एंजिलिस और सान फ्रांसिस्को जैसे शहरों में परिचालन का विस्तार करने वाली है. कंपनी ने कहा कि वह औसतन प्रति दिन एक होटल जोड़ने की योजना बना रही है. यह ओयो होटल्स और ओयो टाउनहाउस के जरिये होगा.

अमेरिका में 300 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी ओयो

न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग के अनुसार को दिए इंटरव्यू में OYO के सीईओ के रितेश अग्रवाल ने कहा कि कंपनी अमेरिका में 300 मिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना बना रही है. कंपनी इस पैसे का उपयोग प्रोद्योगिकी, डिजाइन और ऑपरेटिंग टीमों के निर्माण व प्रॉपर्टीज के रिनोवेशन के लिए करेगी.” इस साल की शुरुआत में अपना OYO ने अपना पहला होटल अमेरिका में खोला था और अब वह हर दिन नया होटल जोड़ रहा है. ओयो का लक्ष्य है कि वह इस साल के अंत तक अमेरिका में अपने कारोबार को पांच गुना अधिक बढ़ा दे.

रितेश अग्रवाल ने यह भी कहा कि, ‘हम एक अच्छे उत्पाद के निर्माण और कंज्यूमर के लिए बहुत प्रभावी ढंग से कीमत तय करने पर बहुत ध्यान केंद्रित करते हैं. हमारा लक्ष्य तेजी से काम करने की बजाय सही तरीके से काम करना है. अगर इससे एक दिन में पांच होटल्स की बजाय तीन भी जुड़ें तो कोई परवाह नहीं.’

अमेरिका से पहले भारतीय कंपनी ओयो चीन में भी अपना कारोबार तेजी से बढ़ा चुका है. द ओयो होटल्स एंड होम्स को सॉफ्टबैंक फंड करता है. ओयो को लगता है कि उसका भारत और चीन में तेजी से विकास करने का फॉर्मूला अमेरिका में भी काम कर सकती है.

(इनपुट्स – PTI)

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop