मुख्य समाचार:

6% करेक्शन के बाद बाजार में बने मौके! ब्रोकरेज ने इन 4 शेयरों में जताई 99% तक रिटर्न की उम्मीद

एक्सपर्ट मान रहे हैं कि हाई वैल्यूएशन वाले बाजार में करेक्शन जरूरी था और इससे बाजार फिर उस लेवल पर आ रहा है, जहां से फ्रेश खरीददारी की जा सकती है. कई अच्छे शेयर हैं, जो बाजार के निगेटिव सेंटीमेंट के चलते सस्ते हो गए हैं.

September 27, 2018 7:56 AM
stock market, brokerage house, favourate stocks, invest, return, correction, fresh buy, buy on dipएक्सपर्ट मान रहे हैं कि हाई वैल्यूएशन वाले बाजार में करेक्शन जरूरी था और इससे बाजार फिर उस लेवल पर आ रहा है, जहां से फ्रेश खरीददारी की जा सकती है. कई अच्छे शेयर हैं, जो बाजार के निगेटिव सेंटीमेंट के चलते सस्ते हो गए हैं.

आॅलटाइम हाई से सेंसेक्स करीब 2300 अंक यानी 6 फीसदी से ज्यादा टूट चुका है. इस गिरावट में कई अच्छे शेयर भी सस्ते वैल्युएशन पर आ गए हैं. एक्सपर्ट अभी भी मान रहे हैं कि हाई वैल्यूएशन वाले बाजार में करेक्शन जरूरी था और इससे बाजार फिर उस लेवल पर आ रहा है, जहां से फ्रेश खरीददारी की जा सकती है. उनका कहना है कि कई अच्छे शेयर हैं, जो बाजार के निगेटिव सेंटीमेंट के चलते सस्ते हो गए हैं. उनमें आगे अच्छी ग्रोथ नजर आ रही है. ऐसे में अपने पोर्टफोलियो में उन्हें शामिल करने का अच्छा मौका है. ब्रोकरेज ने भी ऐसे कुछ शेयर में नए सिरे से निवेश की सलाह दी है.

फॉर्च्यून फिस्कल के डायरेक्टर जगदीश ठक्कर का कहना है कि ग्लोबल और घरेलू दोनों ही स्तर पर शेयर बाजार के लिए कई निगेटिव फैक्टर हैं, जिनकी वजह से गिरावट आ रही है. लेकिन देखें तो हाई वैल्युएशन वाले बाजार में करेक्शन से रिस्क कवर हो रहा है. बाजार में नए निवेया के मौके बन रहे हैं. निवेशकों के लिए अच्छा मौका है, अगर वे लंबी अवधि तक इंतजार कर सकते हैं तो अपने पोर्टफोलियो को बढ़ा सकते हैं. हालांकि खरीददारी के पहले कंपनी की अर्निंग जरूर देख लें और एडवाइजर से सलाह लेकर ही निवेश करें.

किन शेयरों में मिल सकता है रिटर्न

NTPC

एनटीपीसी सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी है जो पावर सेक्टर में है. थर्मल पावर में कुल नेशनल कैपेसिटी में करीब 16 फीसदी कैपेसिटी कंपनी के पास है. सरकार की योजनाएं पावर सेक्टर के फेवर में है. देश में आने वाले दिनों में पावर की मांग और बढ़ेगी. कंपनी की उत्पादन क्षमता और बैलेंसशीट दोनों बेहतर है. ब्रोकरेज हाउस अरिहंत कैपिटल ने शेयर में 213 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 167 रुपये के लिहाज शेयर में 28 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

दिलीप बिल्डकॉन

दिलीप बिल्डकॉन कंस्ट्रक्शन सेक्टर की बड़ी कंपनी है. कंपनी का आॅर्डरबुक मजबूत है. मौजूदा फाइनेंशियल की पहली तिमाही में 2740 करोड़ रुपये का आॅर्डर मिला है. कंपनी का कुल आॅर्डरबुक 24090 करोड़ रुपए का हो गया है. कंपनी की खासियत है कि वह अपने 90 फीसदी प्रोजेक्ट समय पर पूरा कर देती है, जिससे नए आॅर्डर मिलने में आसानी होती है. ब्रोकरेज हाउस दोलत कैपिटल ने शेयर के लिए 1372 रुपए का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 689 रुपये के लिहाज से शेयर में 99 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

CREST वेंचर्स लिमिटेड

CREST वेंचर्स लिमिटेड डाइवर्सिफाई कंपनी है जो 3 क्षेत्र रियल एस्टेट, फाइनेंशियल सर्विस और इन्वेस्टमेंट एंड क्रेडिट सेग्मेंट में काम करती है. पिछले 5 साल से कंपनी के सभी वर्टिकल बेहतर कर रहे हैं. कंपनी का बिजनेस बेहतर है और अगले 2 साल बेहतर ग्रोथ दिख रही है. महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु में कंपनी के अच्छे प्रोजेक्ट चल रहे हैं. आॅर्डरबुक बेहतर है. ब्रोकरेज हाउस इक्विटी99 ने शेयर में 317 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 181 रुपये के लिहाज से शेयर में 75 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

ग्रेफाइट इंडिया

ग्रेफाइट इंडिया ग्रेफाइट इलेक्ट्रोड्स, कॉर्बन और ग्रफाइट स्पेशिएलिटी प्रोडक्ट बनाने वाली इंडिया की बड़ी कंपनी है. कंपनी के 6 प्लांट देश में काम कर रहे हैं. चीन में ग्रेफाइट के कुछ प्लांट बंद होने का फायदा भी कंपनी को मिल रहा है. प्रोडक्ट की कीमतें बढ़ी हैं, वहीं डिमांड भी तेज है. इन सबका फायदा कंपनी को मिलेगा. ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने शेयर में 1400 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 843 रुपये के लिहाज से शेयर में 66 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं. कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें. मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. 6% करेक्शन के बाद बाजार में बने मौके! ब्रोकरेज ने इन 4 शेयरों में जताई 99% तक रिटर्न की उम्मीद

Go to Top