Stocks in Focus: ONGC, GAIL, BoB, J&K Bank समेत इन शेयरों में रहेगा एक्शन, इंट्राडे में करा सकते हैं मुनाफा

Stocks in News: पॉजिटिव ट्रिगर के चलते कुछ शेयर यानी 18 अगस्त 2022 को फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं.

Stocks in Focus: ONGC, GAIL, BoB, J&K Bank समेत इन शेयरों में रहेगा एक्शन, इंट्राडे में करा सकते हैं मुनाफा
उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज ट्रेडिंग में कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. (Image: pixabay)

Stocks in News Today: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 18 अगस्त 2022 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं. आज की इस लिस्ट में ONGC, Natco Pharma, Indo Amines, Craftsman Automation, GAIL (India), Bank of Baroda, Jammu & Kashmir Bank, IDBI Bank, Sona BLW Precisions Forgings जैसे शेयर शामिल हैं. इनमें से कुछ ने बिजनसे बढ़ाने के लिए कोई कदम उठाए हैं तो किसी को फंड जुटाने की अनुमति मिली है. फिलहाल पॉजिटिव खबरों के चलते ये स्टॉक आज ट्रेडिंग में फोकस में रहेंगे.

ONGC

आज ONGC का शेयर फोकस में रह सकता है क्योंकि उसने भारत के पूर्वी और पश्चिमी तटों पर डीपवाटर एक्‍सप्‍लोरेशन के लिए वैश्विक पेट्रोलियम दिग्गज एक्सॉनमोबिल के साथ समझौता किया है. इसके लिए कंपनी HoA पर हस्ताक्षर किए हैं. सहयोग क्षेत्र पूर्वी अपतट में कृष्णा गोदावरी और कावेरी बेसिन और पश्चिमी अपतट में कच्छ-मुंबई क्षेत्र पर केंद्रित हैं.

Natco Pharma

Natco Pharma ने अपनी बीएसई फाइलिंग में कहा कि उसे 1mg/vial के इंजेक्शन ट्रैबेक्टेडिन के लिए अपने न्‍यू ड्रग एप्लिकेशन (ANDA) के लिए अस्थायी मंजूरी मिली है. ट्रैबेक्टेडिन योंडेलिस के लिए एक सामान्य दवा है. इंडस्‍ट्री बिक्री के आंकड़ों के अनुसार, योंडेलिस ने अमेरिकी बाजार में जून 2022 को समाप्त होने वाले 12 महीनों के लिए 49.7 मिलियन डॉलर की सालाना बिक्री की.

Infibeam Avenues

Infibeam Avenues द्वारा बीएसई फाइलिंग में कहा गया है कि 25 अगस्त को निदेशक मंडल फंड रेजिंग पर विचार करेगा, उसके बाद इंफीबीम के शेयर फोकस में रहे सकते हैं.

Craftsman Automation

Craftsman Automation ने पुणे, महाराष्ट्र में अपने नए प्‍लांट का वाणिज्यिक संचालन शुरू कर दिया है.

GAIL (India)

GAIL (India) को एक्‍सटरनल कमर्शियल बॉरोइंग के माध्यम से 3.125 बिलियन डॉलर और गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर के माध्यम से 25,000 करोड़ रुपये तक के अतिरिक्त फंड रेजिंग के लिए बोर्ड की मंजूरी मिली है.

Bank of Baroda

Bank of Baroda ने कहा है कि उसने बुनियादी ढांचे और किफायती आवास परियोजनाओं के फाइनेंसिंग के लिए बॉन्‍ड जारी करके 1,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं. 7 साल के टेन्‍योर के साथ बॉन्‍ड 7.39 फीसदी की कूपन दर की पेशकश करेंगे.

Jammu & Kashmir Bank

PSU बैंक का इस वित्त वर्ष में डेट और इक्विटी के मिश्रण के माध्यम से 2,000 करोड़ रुपये तक जुटाने का प्‍लान है. बैंक का मानना है कि इकोनॉमिक एक्टिविटी में तेजी के चलते लोन की डिमांड बढ़ रही है. जनवरी-जुलाई के दौरान जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में आने वाले 1 करोड़ से अधिक पर्यटकों के साथ इस क्षेत्र में मजबूत ग्रोथ देखी जा रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News