scorecardresearch

Stock Tips: इस बैंक में निवेश पर 53% मुनाफे का मौका, चेक करें कितना है टारगेट प्राइस

Banking Stock Tips: बेहतरीन मिड-कैप पीएसबी में शुमार दिग्गज बैंक के नतीजे के बाद ब्रोकरेज फर्म बाई रेटिंग तो बरकरार रखा है लेकिन टारगेट प्राइस में कटौती की है.

one of the best mid-cap PSBs this banking stock may give maasive gain know here the target price
मार्केट एनालिस्ट्स ने इंडियन बैंक में निवेश को लेकर बाई रेटिंग को बरकरार रखा है लेकिन टारगेट प्राइस में मामूली कटौती की है. (Image- Pixabay)

Stock Tips: बेहतरीन मिड-कैप पीएसबी (पब्लिक सेक्टर बैंक) में शुमार इंडियन बैंक (Indian Bank) के Q4 नतीजे के बाद ब्रोकरेज फर्म बाई रेटिंग तो बरकरार रखा है लेकिन टारगेट प्राइस में कटौती की है. हालांकि टारगेट प्राइस में कटौती के बावजूद निवेशक मौजूदा भाव पर इसमें निवेश पर 42 फीसदी मुनाफा कमा सकते हैं. बीएसई पर इसके शेयर आज करीब 8 फीसदी मजबूत हुए हैं और अभी 148.10 रुपये के भाव पर मिल रहा है. ब्रोकरेज फर्म एमकाय ने इसका टारगेट प्राइस 220 रुपये प्रति शेयर से घटाकर 210 रुपये कर दिया है लेकिन कारोबारी ग्रोथ के आसार को देखते हुए बाई रेटिंग बरकरार रखा है. गुरुवार (12 मई) के बंद भाव 137.60 रुपये से देखें तो निवेशक को 53 फीसदी का मुनाफा मिल सकता है.

Indian Bank के रिजल्ट्स की खास बातें

  • इंडियन बैंक को मार्च 2022 तिमाही में 980 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा (प्रॉफिट आफ्टर टैक्स) हुआ था जो ब्रोकरेज फर्म के अनुमान 710 करोड़ रुपये से अधिक रहा. कम प्रोविजन और डीटीए (डेफर्ड टैक्स एसेट) के चलते टैक्स रिवर्सल ने इसका मुनाफा बढ़ाया.
  • स्लिपेज अधिक होने के बावजूद बैंक का ग्रॉस एनपीए रेशियो गिरकर सालाना आधार पर 1.38 फीसदी और तिमाही आधार पर 8.5 फीसदी पर आ गया.
  • लोन ग्रोथ सालाना आधार पर 7 फीसदी बढ़ा लेकिन बैंक का अनुमान चालू वित्त वर्ष 2022-23 में 8-10 फीसदी ग्रोथ का है.
  • बैंक का अनुमान है कि चालू वित्त वर्ष में 2 फीसदी से कम क्रेडिट कॉस्ट रह सकती है.
  • इन सब बातों को देखते हुए मार्केट एनालिस्ट्स ने इसमें निवेश को लेकर बाई रेटिंग को बरकरार रखा है लेकिन टारगेट प्राइस में मामूली कटौती की है.

Electric Vehicle Safety Tips: इलेक्ट्रिक व्हीकल में आग की घटनाओं से बढ़ी चिंता, क्या है वजह और कैसे करें बचाव

52 हफ्ते के रिकॉर्ड भाव से 24 फीसदी डिस्काउंट पर शेयर

इंडियन बैंक के शेयर आज बीएसई पर 148.10 रुपये के भाव पर हैं जो 52 हफ्ते के रिकॉर्ड भाव से करीब 24 फीसदी डिस्काउंट पर है. पिछले साल 26 अक्टूबर को यह 194.80 रुपये के भाव पर था जो 52 हफ्ते का रिकॉर्ड भाव है. इस साल इंडियन बैंक के शेयरों ने निवेशकों को करीब 4 फीसदी और पिछले एक साल में 18 फीसदी का रिटर्न दिया है. अब ब्रोकरेज फर्म एमकाय ग्लोबल का अनुमान है कि इसके शेयर 210 रुपये तक जा सकते हैं जो मौजूदा भाव से करीब 42 फीसदी अधिक है.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Business News

TRENDING NOW

Business News