मुख्य समाचार:

ओला कोरोना से संक्रमित ड्राइवरों को देगी 30 हजार रुपये तक का कवर, जीवनसाथी को भी मिलेगा फायदा

सभी योग्य ओला ड्राइवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी को 30,000 रुपये की फ्लोटर राशि का कवर मिलेगा.

March 21, 2020 6:17 PM
ola will provide corona infected driver upto 30 thousand rupees coverसभी योग्य ओला ड्राइवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी को 30,000 रुपये की फ्लोटर राशि का कवर मिलेगा.

देश भर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. सराकर इसे रोकने के लिए लगातार कदम उठा रही है. इस बीच ओला ने एलान किया कि वे अपने ड्राइवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी के कोविड-19 की जाँच में पॉजिटिव पाए जाने पर उनकी आय में होने वाले नुकसान पर बीमा सुरक्षा देगी. ओला के मुताबिक, यह पूरे भारत में ओला के ड्राइवर-पार्टनर्स के लिए है और इससे उन्हें और उनके परिवार को वित्तीय सुरक्षा मिलेगी. सभी योग्य ओला ड्राइवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी को 30,000 रुपये की फ्लोटर राशि का कवर मिलेगा. इस बीमा के तहत वे कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने की तारीख से अधिकतम 21 दिनों तक 1000 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से राशि ले सकते हैं.

भर्ती होने और क्वारंटाइन भी कवर में शामिल

इसमें सरकार द्वारा मंजूर किए गए नियमों के मुताबिक किसी योग्य डॉक्टर द्वारा अस्पताल में भर्ती होने या घर पर क्वारंटाइन को शामिल किया है. इसमें ड्राइवर उचित मेडिकल डॉक्यूमेंट्स देकर अपने या अपने जीवनसाथी के लिए क्लेम कर सकता है. यह कवरेज तत्काल प्रभाव से लागू है और भारत में ओला बाइक, ओला ऑटो, ओला रेंटल्स और आउटस्टेशन के साथ सभी कैटेगरी में ओला ड्राइवर-पार्टनर्स के लिए उपलब्ध है.

कंपनी ने ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके परिवार के सदस्‍यों के लिए मुफ्त मेडिकल सहायता देने के लिए डॉक्टर कंसल्टेशन ऐप, एमफाइन (Mfine) से भी समझौता किया है. हर ड्राइवर-पार्टनर Mfine प्लेटफॉर्म के जरिए तीन बार डॉक्टर से फ्री कंसल्टेशन ले सकते हैं. यह सलाह उनके खुद के लिए और उनके परिवार के सदस्यों के लिए एक स्पेशल कोड के जरिए मिलेगी.

बाजार की उथल पुथल पर लगेगी लगाम! अब मुश्किल होगी शॉर्ट सेलिंग, इन शेयरों पर सबसे ज्यादा असर

मुफ्त कंसल्टेशन की भी सुविधा

Mfine प्लेटफॉर्म पर 500 से ज्यादा डॉक्टर्स जुड़े हैं जो ऑनलाइन कंसल्टेशन की सुविधा देते हैं, जिसके लिए यूजर को खुद किसी क्लिनिक या अस्पताल में जाने की ज़रुरत नहीं होती है और वह कुछ क्लिक से इसे प्राप्त कर सकता है.

इसके अलावा कंपनी ड्राइवर-पार्टनर्स को मास्क और सैनिटाइजर मुहैया करने के अलावा उनके बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए आठ स्थानीय भाषाओं में स्वास्थ्य सम्बन्धी एडवायजरी पहले ही जारी कर चुकी है. ओला पार्टनर केयर और सेफ्टी रिस्पॉन्स टीमें ड्राईवर-पार्टनर्स की किसी भी चिंता को दूर करने और किसी भी लक्षण के बारे में बताने के लिए 24×7 उपलब्ध हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. ओला कोरोना से संक्रमित ड्राइवरों को देगी 30 हजार रुपये तक का कवर, जीवनसाथी को भी मिलेगा फायदा

Go to Top