मुख्य समाचार:

Ola ने ड्राइवरों के लिए बनाया 20 करोड़ का राहत कोष, सीईओ भाविश अग्रवाल देंगे एक साल की सैलरी

ओला (Ola) ने देशभर में ऑटो रिक्शा, कैब और टैक्सी ड्राइवरों के लिए राहत कोष को लॉन्च किया है.

March 28, 2020 3:06 PM
 ola sets up twenty crore relief fund for drivers CEO bhavish aggrawal to give one month salaryओला (Ola) ने देशभर में ऑटो रिक्शा, कैब और टैक्सी ड्राइवरों के लिए राहत कोष को लॉन्च किया है.

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और इनकी संख्या 850 के पार पहुंच गई है. देशभर में 21 दिन के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. लोगों से घर में रहने की अपील की गई है. इस दौरान केंद्र और राज्य सरकारें लोगों को राहत देने के लिए कदम उठा रही हैं. लॉकडाउन को देखते हुए ओला (Ola) ने देशभर में ऑटो रिक्शा, कैब और टैक्सी ड्राइवरों के लिए राहत कोष को लॉन्च किया है. ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल भी इस साल की अपनी सैलरी नहीं लेंगे और उसे कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में लगाया जाएगा.

50 करोड़ रुपये जमा करने का लक्ष्य

कंपनी ने शुक्रवार को जारी अपने बयान में कहा कि यह फंड ड्राइवरों के कल्याण और उन्हें संकट से निकालने में मदद करेगा. बयान के मुताबिक कोरोना महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन में पाबंदियों से ड्राइवरों और उनके परिवारों पर असर हुआ है. इसका नाम ‘ड्राइव द ड्राइवर फंड’ रखा गया है. फंड के लिए शुरुआती राशि 20 करोड़ रुपये रखी गई है. कंपनी का लक्ष्य लगभग 50 करोड़ रुपये जमा करना है.

फंड में योगदान ओला समूह के सदस्यों, निवेशकों के जरिए आएंगे. इसके अलावा यह नागरिकों और दूसरी संस्थाओं के लिए एक क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म है. देश 21 दिन के लॉकडाउन से गुजर रहा है और इससे दिहाड़ी मजदूरों को बड़ी परेशानी की सामना करना पड़ रहा है.

ओला के प्रवक्ता और संवाद प्रमुख आनंद सुब्रमण्यिन ने कहा कि मोबिलिटी इंडस्ट्री को इस संकट के समय में बड़ा झटका लगा है और यह रुक सी गई है. उन्होंने कहा कि ड्राइवरों के लिए अपने परिवार के खर्चों के लिए भुगतान करना काफी मुश्किल हो गया है. उनके पास आय का कोई स्रोत नहीं है. उनके मुताबिक जमा किए गए पैसों से कंपनी अपने ड्राइवर पार्टनर्स को जरूरी सामान, मेडिकल और इमरजेंसी सपोर्ट मुहैया कराएगी.

Mutual Fund: म्यूचुअल फंड में डूब रहा है पैसा, एक्सपर्ट क्यों दे रहे हैं SIP को ‘Pause’ करने की सलाह

कंपनी ने अपने ड्राइवरों के लिए उठाए कई कदम

ओला ने कोरोनो वायरस प्रकोप के दौरान अपने ड्राइवर पार्टनर्स की मदद करने के लिए कई कदम उठाए हैं. कंपनी ने अपने ड्राइवर-पार्टनर्स को बड़ी राहत देते हुए उनके लीज रेंटल्स में पूरी छूट दी है. कंपनी ने ऐसा उन्हें आर्थिक तौर पर हो रही परेशानियों को कम करने के लिए किया है. इसके अलावा ओला ने एलान किया था कि वे अपने ड्राइवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी के कोविड-19 की जाँच में पॉजिटिव पाए जाने पर उनकी आय में होने वाले नुकसान पर बीमा सुरक्षा देगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Ola ने ड्राइवरों के लिए बनाया 20 करोड़ का राहत कोष, सीईओ भाविश अग्रवाल देंगे एक साल की सैलरी

Go to Top