मुख्य समाचार:

ओला ने सैलिंग कैपिटल व CEECF से जुटाए 362 करोड़ रु, कंपनी में देगी हिस्सेदारी

कंपनी ने कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय को एक रेगुलेटरी फाइलिंग के तहत यह सूचना दी.

September 18, 2018 12:00 PM
 Ola raises $50 mln from Sailing Capital, China-Eurasian Economic Cooperation Fundसेंलिग और सीईईसीएफ की ओला में होगी 1 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी (Reuters)

ऐप आधारित कैब सेवाएं देने वाली कंपनी ओला ने हांग कांग की सैलिंग कैपिटल तथा चीन-यूरेशियाई आर्थिक तालमेल कोष (CEECF) से पांच करोड़ डॉलर (362 करोड़ रुपये) की पूंजी जुटायी है. कंपनी ने कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय को एक रेगुलेटरी फाइलिंग के तहत यह सूचना दी.

ओला ने कहा कि 31 अगस्त 2018 को हुई आम बैठक में 2,50,000 पूरी तरह से तथा अनिवार्य तौर पर विनिमय योग्य तरजीही शेयर (फुली एंड कंपल्सरी कन्व​र्टिबल प्रीेफरेंस शेयर) जारी कर यह राशि जुटाने की मंजूरी दी गयी थी.

सैलिंग और CEECF की होगी 1% से ज्यादा हिस्सेदारी

कंपनी ने कहा कि सैलिंग और CEECF के पास संयुक्त तौर पर ओला में एक प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी होगी. ऐसा माना जा रहा है कि इस बार पूंजी जुटाने में कंपनी का मूल्यांकन 3.7 अरब से चार अरब डॉलर के बीच किया गया.

न्यूजीलैंड, आॅस्ट्रेलिया व ब्रिटेन में भी पहुंची ओला

कंपनी ने यह पूंजी ऐसे समय जुटाई है, जब वह विदेशी बाजारों में तेजी से विस्तार कर रही है. कंपनी ने हाल ही में न्यूजीलैंड में कारोबार की शुरुआत की है. इससे पहले वह इसी साल आॅस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में भी कारोबार शुरू कर चुकी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. ओला ने सैलिंग कैपिटल व CEECF से जुटाए 362 करोड़ रु, कंपनी में देगी हिस्सेदारी

Go to Top