मुख्य समाचार:

अब PhonePe से भी होगा Ola राइड का पेमेंट, पा सकते हैं 200 रु तक कैशबैक

अभी ओला राइड के लिए फोनपे से पेमेंट की सुविधा Android पर शुरू की गई है. जल्द ही यह iOS पर भी उपलब्ध होगी.

Updated: Jul 07, 2020 4:03 PM
Ola customers across India can now use PhonePe to pay for their rides, Ola partners with PhonePe to enhance its digital payments experienceइसके लिए ओला ने पेमेंट्स ऐप फोनपे के साथ एक महत्‍वपूर्ण भागीदारी की है.

अब आप ओला (Ola) राइड के लिए पेमेंट फोनपे (PhonePe) की मदद से भी कर सकेंगे. इसके लिए ओला ने पेमेंट्स ऐप फोनपे के साथ एक महत्‍वपूर्ण भागीदारी की है. बयान में कहा गया है कि यह कदम लगातार सुविधाजनक, विश्वसनीय और नए-नए समाधान पेश करने की ओला की प्रतिबद्धता के अनुरूप है ताकि ग्राहकों का मोबिलिटी एक्‍सपीरिएंस बेहतर हो. साथ ही यह पेमेंट्स को सरल, सुरक्षित और सभी की पहुंच में लाने के फोनपे के लक्ष्य के अनुरूप भी है.

अभी ओला राइड के लिए फोनपे से पेमेंट की सुविधा Android पर शुरू की गई है. जल्द ही यह iOS पर भी उपलब्ध होगी. इस भागीदारी से फोनपे लाखों ग्राहकों को ओला प्लेटफॉर्म पर अपनी सेवाओं की पेशकश कर सकेगा और अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच बना सकेगा.
ग्राहक फोनपे के सभी पेमेंट इंस्‍ट्रूमेन्ट्स का उपयोग कर सकेंगे, जैसे चाहे तो फोनपे वॉलेट से पेमेंट किया जा सकेगा या फिर यूपीआई से. फोनपे का कहना है कि इंट्रोडक्ट्री ऑफर के हिस्से के तौर पर, फोनपे द्वारा पहली दो राइड्स का भुगतान करने पर ग्राहक 200 रुपये तक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं.

डिजिटल पेमेंट सॉल्युशंस के अपनाने में बढ़ोतरी

इस भागीदारी के बारे में ओला के प्रवक्ता आनंद सुब्रमण्यिन ने कहा, ‘‘महामारी से उभरते हुए हमने डिजिटल पेमेंट सॉल्युशंस के अपनाए जाने में बढ़ोतरी देखी है. यात्रा ग्राहकों के सबसे अधिक खर्च वाली चीजों में से एक है. इसलिए हम इस बदलाव को वैल्यू एडेड सेवाओं के माध्यम से प्रोत्साहित करना चाहते थे ताकि उनका परिवहन अनुभव उत्तम और सुरक्षित हो. फोनपे देशभर में डिजिटल पेमेंट को अपनाने की वकालत कर रहा है, इसलिए हम इस बड़े बदलाव के लिए उनके साथ भागीदारी कर रोमांचित हैं, जो हमें डिजिटल इंडिया की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाएगा.’’

विजय शेखर शर्मा की बड़ी डील, Paytm के साथ मिलकर खरीदेंगे बीमा कंपनी

सुरक्षित कॉन्टैक्टलेस पेमेंट की सुविधा देना सबसे महत्वपूर्ण

फोनपे में बिजनेस डेवलपमेंट के निदेशक अंकित गौड़ ने कहा कि इस कठिन समय में सुरक्षित कॉन्टैक्टलेस पेमेंट्स की सुविधा देना सबसे महत्वपूर्ण है. ओला के साथ भागीदारी से हम अपने ग्राहकों को बाधारहित और सुविधाजनक पेमेंट एक्सपीरियंस देंगे. यह भागीदारी भारत के डिजिटल पेमेंट इकोसिस्टम को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. अब PhonePe से भी होगा Ola राइड का पेमेंट, पा सकते हैं 200 रु तक कैशबैक

Go to Top