Stocks in Focus Today | The Financial Express

Stocks in News: Nykaa, NDTV, PFC, Lupin, Delhivery समेत इन शेयरों पर रखें नजर, इंट्राडे में दिखेगा एक्‍शन

Stock in Focus Today: पॉजिटिव ट्रिगर के चलते कुछ शेयर आज यानी 22 नवंबर 2022 को बाजार में फोकस में रहेंगे. इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं.

Stocks in News: Nykaa, NDTV, PFC, Lupin, Delhivery समेत इन शेयरों पर रखें नजर, इंट्राडे में दिखेगा एक्‍शन
Stocks in News: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं.

Stock in Focus Today: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 22 नवंबर 2022 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं. आज की इस लिस्ट NDTV, Jubilant Foodworks, Nykaa, FSN E-Commerce Ventures, PFC, JK Paper, Blue Star, Lupin, Delhivery, Kaynes Technology, Archean Chemical Industries, Sadbhav Engineering, MIC Electronics जैसे शेयर शामिल हैं. इनमें से किसी ने बिजनेस बढ़ाने के लिए कोई स्‍टेप उठाया है तो किसी में शेयरहोल्‍डर्स ने खरीदारी या बिकवाली की है. वहीं किसी कंपनी का शेयर आज बाजार में लिस्‍ट होने जा रहा है.

NDTV

मीडिया फर्म NDTV में अतिरिक्त 26 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अडानी ग्रुप की खुली पेशकश 22 नवंबर से शुरू होगी और 5 दिसंबर को बंद होगी. ऑफर के लिए प्राइस बैंड 294 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. इस महीने की शुरुआत में सेबी ने प्रस्तावित ओपन ऑफर को मंजूरी दे दी थी.

Jubilant Foodworks

फूड सर्विसेज कंपनी Jubilant Foodworks को नेपाल में डोमिनोज पिज्जा व्यवसाय चलाने के लिए सहायक कंपनी स्थापित करने के लिए अपने बोर्ड की मंजूरी मिल गई है. Jubilant Foodworks इंटरनेशनल लग्‍जमबर्ग के तहत सहायक कंपनी की स्थापना की जाएगी.

Nykaa

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्राइवेट इक्विटी फर्म लाइटहाउस इंडिया ब्यूटी ई-रिटेलर Nykaa की पैरेंट कंपनी FSN E-Commerce Ventures में 320 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी बेचेगी. शेयर लगभग 180-183.5 रुपये की कीमत पर ऑफर किए जाएंगे. कुल लगभग 1.8 करोड़ शेयर या Nykaa की कुल हिस्सेदारी का 0.65 फीसदी लाइटहाउस द्वारा ब्लॉक ट्रेड के माध्यम से बेचा जाएगा.

Power Finance Corporation

कंपनी ने इंडीपेंडेंट ट्रांसमिशन के विकास के लिए दो स्‍पेशल परपज वाहनों को शामिल किया है. दोनों पीएफसी कंसल्टिंग की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियां होंगी, जो पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है. सहायक कंपनी रायपुर पूल धमतरी ट्रांसमिशन लिमिटेड पश्चिमी क्षेत्र विस्तार योजना-XXVII विकसित करेगी और दूसरी सहायक कंपनी धरमजयगढ़ ट्रांसमिशन लिमिटेड पश्चिमी क्षेत्र विस्तार योजना-XXVIII और XXIX विकसित करेगी.

JK Paper

पेपर और पैकेजिंग बोर्ड कंपनी ने होराइजन पैक्स (HPPL) और Securipax Packaging (SPPL) के 85 फीसदी शेयरों के अधिग्रहण के लिए शेयर परचेज और शेयरहोल्‍डर्स एग्रीमेंट (SPSHAs) में प्रवेश किया. शेष 15 फीसदी हिस्सेदारी संबंधित एसपीएसएचए के अनुसार 3 साल की अवधि के भीतर खरीदी जाएगी.

Blue Star

कोटक महिंद्रा म्यूचुअल फंड ने 17 नवंबर को आसेपेन मार्केट ट्रांजेक्‍शन के माध्यम से कंपनी में अतिरिक्त 63,179 इक्विटी शेयर खरीदे हैं. इसके साथ, कोटक एएमसी ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी 4.979 फीसदी से बढ़ाकर 5.045 फीसदी कर ली है.

Lupin

फार्मास्युटिकल कंपनी की सहायक ल्यूपिन ह्यूमन वेलफेयर एंड रिसर्च फाउंडेशन ने हेल्थकेयर सिस्टम को मजबूत करने के लिए राजस्थान सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं. यह अलवर जिले में हृदय रोग (सीवीडी) और क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज (सीओपीडी) के प्रसार को एड्रेस करेगा.

Delhivery

सीए स्विफ्ट इन्वेस्टमेंट्स ने Delhivery में 607 करोड़ रुपये के शेयर बेचे. मॉर्गन स्टेनली एशिया (सिंगापुर) पीटीई – ओडीआई ने कंपनी में 330 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर 48.54 लाख इक्विटी शेयर खरीदे. हालांकि, निवेशक सीए स्विफ्ट इन्वेस्टमेंट्स ने कंपनी में 1.84 करोड़ शेयर औसतन 330.02 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेचे. सितंबर 2022 तक सीए स्विफ्ट के पास Delhivery में 5.07% या 3.68 करोड़ शेयर थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 22-11-2022 at 08:09 IST

TRENDING NOW

Business News